Siddharthnagar News: डुमरियागंज में आयोजित दवा विक्रेता समिति की वार्षिक कार्यशाला में जुटे दवा व्यापारी

Siddharthnagar News: मुख्य अतिथि रहे सहायक आयुक्त औषधि बस्ती मंडल नरेश मोहन दीप ने कहा कि दवा व्यापारी दुकानदार नियमों का पालन करते हुए कार्य करें। किसी प्रकार से भय व डरने की आवश्यकता नहीं है।

Report :  Intejar Haider
Update:2024-09-22 17:42 IST

नियमों का पालन करते हुए कार्य करें दवा विक्रेता- सहायक आयुक्त औषधि: Photo- Newstrack

Siddharthnagar News: उत्तर प्रदेश के जनपद सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज टाउन स्थित एक मीटिंग हाल में रविवार को दवा विक्रेता समिति डुमरियागंज इकाई के तत्वाधान में वार्षिक कार्यशाला एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में तहसील क्षेत्र के तमाम दवा व्यापारी एवं दुकानदारों ने भाग लिया। दवा के उपलब्धता, सुलभ व्यापार, सामाजिक रूप से मरीज के हित व व्यवहार को सक्षम बनाने के उद्देश्य से आयोजित कार्यशाला में तमाम वक्ताओं ने विस्तार से प्रकाश डाला।

दवा व्यापारी दुकानदार नियमों का पालन करते हुए कार्य करें

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे सहायक आयुक्त औषधि बस्ती मंडल नरेश मोहन दीप ने कहा कि दवा व्यापारी दुकानदार नियमों का पालन करते हुए कार्य करें। किसी प्रकार से भय व डरने की आवश्यकता नहीं है। आम आदमी तक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का कार्य किया जाए। कोई भी दवा प्रतिबंधित नहीं होती है जो दवा प्रतिबंधित श्रेणी में आती है। उसे कंपनी वापस ले लेती है। आम मरीजों तक आवश्यकता वाली दवाएं पहुंचे इस पर ध्यान देना चाहिए।

सभी दुकानदार अपने रिकॉर्ड सुरक्षित रखें, दवा का सदुपयोग समझते हुए अपना कार्य करें। जरूरतमंदों तक दवा मिले। समस्याओं के समाधान के लिए समय-समय पर लोगों से संवाद भी स्थापित किया जाता है। इस मौके पर दवा विक्रेता समिति के जिलाध्यक्ष मोहम्मद जमील सिद्दीकी ने कहा कि दवा विक्रेता समिति को और मजबूत करने की आवश्यकता है।

प्रत्येक दवा व्यापारी दुकानदार के साथ संगठन हर स्तर से जुड़कर कार्य कर रहा है। सामाजिक रूप से सम्मान दिलाने व भय मुक्त वातावरण में कार्य करने के लिए संगठन संकल्पित है। किसी भी प्रकार के निरीक्षण होने पर दुकानदार अपनी दुकान ना बंद करते हुए सहयोग देने का कार्य करें और विश्वास जीतने पर ही व्यापार में भी सफलता हासिल होगी।

कार्यशाला में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को किया गया सम्मानित

कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले दवा व्यापारी एवं मीडिया जगत से जुड़े लोगों को सम्मानित भी किया गया। कार्यशाला को विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित ड्रग इंस्पेक्टर एनके सिंह, कमलेश दुबे, डॉ वासिफ आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सत्येंद्र वीर सिंह भाटिया तहसील अध्यक्ष व संचालन राम प्रकाश गौतम ने किया। इस मौके पर मलिक अब्दुल सलाम, श्री प्रकाश, मनीष मिश्रा, राजा राम, सुरेंद्र गुप्ता ,संदीप अग्रहरि, दिलीप गुप्ता, मुस्ताक अहमद, सऊद अहमद, दिनेश मौर्य, राकेश गुप्ता, शिव मूरत अग्रहरि, रोहित प्रजापति ,रविंद्र पाल ,नेक पाल ,जयप्रकाश आदि लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News