Siddharthnagar News: सहायक शिक्षा निदेशक ने किया विद्यालयों का निरीक्षण, बोले-विभागीय कार्यों में लापरवाही पर होगी कार्रवाई

Siddharthnagar News: पांचवीं कक्षा के बच्चों से हिन्दी पढ़वाया एवं सातवीं के बच्चों से पठन-पाठन की जानकारी ली। बच्चों के शैक्षिक स्तर से संतुष्ट होकर विद्यालय के सभी बच्चों में चाकलेट वितरित किए।

Report :  Intejar Haider
Update: 2023-09-30 16:57 GMT

बस्ती मण्डल के सहायक शिक्षा निदेशक संजय कुमार शुक्ल ने किया विद्यालयों का निरीक्षण: Photo-Newstrack

Siddharthnagar News: बस्ती मण्डल के सहायक शिक्षा निदेशक संजय कुमार शुक्ल ने शनिवार को संविलयित उच्च प्राथमिक विद्यालय भनवापुर का औचक निरीक्षण किया। प्रांगण में पहुंचते ही उन्होंने पांचवीं कक्षा के बच्चों से हिन्दी पढ़वाया एवं सातवीं के बच्चों से पठन-पाठन की जानकारी ली। बच्चों के शैक्षिक स्तर से संतुष्ट होकर विद्यालय के सभी बच्चों में चाकलेट वितरित किए। सभी बच्चों के गणवेश में होने से विद्यालय के शिक्षकों की सराहना की।


यहां प्रभारी प्रधानाध्यापक चन्देश्वर यादव द्वारा शिक्षा क्षेत्र भनवापुर में वर्ष 2020 में प्रकाशित पत्रिका 'प्रतिबिंब' के दोनों अंक भेट किया गया। विद्यालय में जांच के बाद आठवीं कक्षा की छात्रा मुस्कान मिश्रा के आग्रह पर परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया।


इसके अलावा सहायक शिक्षा निदेशक ने कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय शाहपुर व संविलियन विद्यालय शाहपुर का भी निरीक्षण किया। यहां पर पुराने जर्जर भवन के बारे में पूछा गया जिस पर शिक्षकों ने बताया कि भवन के पुनर्निर्माण के लिए पत्र लिखा गया है। शाहपुर स्थित दोनों विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था बेहतर पाया गया। यहां बच्चों की उपस्थिति 80 प्रतिशत तक थी। निरीक्षण के बाद उन्होंने कहा कि विभागीय स्तर पर जो भी दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं, उसका पालन समय से शिक्षक करें, किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी।


ये रहे उपस्थित

इस मौके पर एआरपी वेद प्रकाश, कपिल तिवारी, के के मिश्रा, अखिलेश विश्वकर्मा, आबिद रिजवी, शिवाजी, गौहर, मीशम, सुदेश शर्मा ,अजय आदि लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News