डुमरियागंज नगर पंचायत में हटाया गया अतिक्रमण, दुकानदारों में अफरा-तफ़री का माहौल

Siddharthnagar News: शनिवार को जिलाधिकारी ने डुमरियागंज टाउन का निरीक्षण भी किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश अतिक्रमण हटाने के लिए दिया था।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-08-11 12:14 GMT

डुमरियागंज नगर पंचायत में हटाया गया अतिक्रमण (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: डुमरियागंज नगर पंचायत के विभिन्न वार्डों के व्यस्त बाजारों व मार्केट में स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया। जिसमें छोटे-बड़े दुकानदारों से लेकर फुटपाथ व पटरी पर कब्जा करके दुकान लगाए हुए सभी दुकानदारों को हटाया गया। बताते चले कि बीते शुक्रवार को डुमरियागंज- इटवा मार्ग पर खीरा मंडी के पास अवैध रूप से अतिक्रमण के चलते बाइक पर सवार एक गर्भवती महिला व एक बच्ची की बस की ठोकर लगने से दर्दनाक मौत हो गई थी। जिसके बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश था। स्थानीय लोगों द्वारा जिलाधिकारी सिद्धार्थ नगर डॉक्टर राजा गणपति आर से अतिक्रमण हटाने के लिए शिकायत की थी।

शनिवार को जिलाधिकारी ने डुमरियागंज टाउन का निरीक्षण भी किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश अतिक्रमण हटाने के लिए दिया था। शिकायत के बाद उप जिलाधिकारी डुमरियागंज व अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत को सख्त आदेश देते हुए कहा गया था कि रविवार को अतिक्रमण अभियान चलाकर कब्जा किए हुए दुकानदारों को हटवाया जाए। इसके बाद एक दिन पूर्व लाउडस्पीकर द्वारा लोगों को सूचना दी गई थी की अवैध रूप से निर्माण व दुकाने हटा लें। तत्पश्चात रविवार की सुबह 8 बजे अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया। जिसमें स्थानीय थाना सहित अन्य स्थानों के पुलिस बल नगर पंचायत के कर्मचारी व तहसील प्रशासन के कर्मचारियों सहित एक भारी भरकम टीम अतिक्रमण हटाने के लिए लगाई गई।


अतिक्रमण अभियान में अधिशासी अधिकारी डुमरियागंज महेश श्रीवास्तव, तहसीलदार डुमरियागंज संतराज बघेल, नायब तहसीलदार महबूब आलम, प्रभारी निरीक्षक डुमरियागंज सहित तमाम कर्मचारी मौजूद रहे। दिन भर चले अतिक्रमण अभियान में मंदिर चौराहे से लेकर रोडवेज व पुरानी बाजार तेलियाना मोहल्ला होते हुए खीर मंडी तक अतिक्रमण हटाया गया। इसके बाद इटवा रोड से राप्ती पुल तक छोटे-बड़े दुकानदारों द्वारा जो नाली से आगे अतिक्रमण किए थे उसे जेसीबी लगाकर हटाया गया।

अतिक्रमण अभियान खीरा मंडी से मंदिर चौराहे तक व बस्ती मार्ग भी चलाया गया । अतिक्रमण हटाने के लिए चार जेसीबी व ट्राली आदि को लगाया गया था। अतिक्रमण अभियान के संबंध में उप जिलाधिकारी डुमरियागंज डॉक्टर संजीव दीक्षित ने बताया कि अवैध अतिक्रमण अभियान चलाने के लिए एक दिन पूर्व लोगों को सूचना दी गई थी। इसके बाद रविवार की सुबह अतिक्रमण अभियान चलाया गया। कुछ दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला गया। अवैध अतिक्रमण अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Tags:    

Similar News