Siddharthnagar News: प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व निकाली गयी उत्सव यात्रा, झांकी रही आकर्षण का केंद्र

Siddharthnagar News: पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह की अगुवाई में निकली यह उत्सव यात्रा डुमरियागंज से शुरू हुई और पूरे जिले का भ्रमण करते हुए वापस डुमरियागंज में समाप्त हुई।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-01-21 07:48 GMT

सिद्धार्थनगर में प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व निकाली गयी उत्सव यात्रा (न्यूजट्रैक)

Siddharthangar News: 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम के मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। सिद्धार्थनगर जिले में मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा की होने वाली खुशियों को बांटने के लिए उत्सव यात्रा निकाली गई। इस उत्सव यात्रा का आयोजन पूर्व विधायक, हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र प्रताप सिंह ने किया। इस उत्सव यात्रा में सदर विधायक श्याम धनी राही, भाजपा जिला अध्यक्ष कन्हैया पासवान शामिल रहे। पूर्व विधायक व प्रदेश प्रभारी हिंदू युवा वाहिनी राघवेंद्र प्रताप सिंह की अगुवाई में निकली यह उत्सव यात्रा डुमरियागंज से शुरू हुई और पूरे जिले का भ्रमण करते हुए वापस डुमरियागंज में समाप्त हुई।

इस यात्रा में सैकड़ो की संख्या में वाहनों का लंबा काफिला देखने को मिला। साथ ही इस उत्सव यात्रा में भगवान राम सीता माता लक्ष्मण भरत को लेकर कई झांकियां बनाई गई थी और यह झांकियां लोगों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र रहीं। इस उत्सव यात्रा का कर्मचारी मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष अनिल सिंह, डिंपल सिंह, सिद्धार्थ सिंह, मोनू चतुर्वेदी, अमित सिंह, संतोष सिंह, मनोज मिश्रा, सूरज राय, मनीष साहनी, सोनू तिवारी, विशाल सिंह वासी व अन्य संभ्रांत लोगों ने जोरदार स्वागत किया।

इस उत्सव यात्रा के बारे में मीडिया से बात करते हुए पूर्व विधायक व हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि 22 जनवरी को भगवान राम अपने उचित और सही स्थान पर विराजमान होने जा रहे हैं । राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि आज समूचे भारतवर्ष में हर सनातनी खुशियां मना रहा है उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम पूरे जगत के लिए पूजनीय है और इस यात्रा के माध्यम से वह सामाजिक समरसता कायम करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवान राम ने हमेशा से ऊंच-नीच, धर्म, जात-पात को मिटा कर लोगों को एक होकर मानव जाति के उत्थान के लिए कार्य करने की बात कही है और राम राज्य का सपना अब साकार होने जा रहा है।

Tags:    

Similar News