Siddharthnagar: विद्युत स्पर्श में आए 4 स्कूली बच्चे, तिरंगा फहराने के लिए लोहे का पोल लगाते समय हुआ हादसा

Siddharthnagar News: पोल विद्यालय परिसर के ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन बिजली के तार से जा टकराया। जिसके कारण विद्युत स्पर्श से चारों बच्चे बुरी तरह घायल हो गए।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-08-15 08:22 GMT

विद्युत स्पर्श में आये 4 स्कूली बच्चे   (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Siddharthnagar News: तिरंगा झंडा फहराने के लिए लोहे का पोल लगाते समय विद्युत स्पर्श से चार स्कूली बच्चे घायल हो गए। तीन बच्चों की हालत खराब होने पर उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है । तीनों खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

मामला सिद्धार्थनगर जिले के मोहाना थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बूढा का है। यह दर्दनाक घटना उस वक्त हुई जब प्राथमिक विद्यालय बूढा में पढ़ने वाले चार बच्चे आज सुबह तिरंगा फहराने को लेकर झंडा लगे पोल को खड़ा करने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच में पोल विद्यालय परिसर के ऊपर से गुजर रहे हाई टेंशन बिजली के तार से जा टकराया। जिसके कारण विद्युत स्पर्श से चारों बच्चे बुरी तरह घायल हो गए। चारों बच्चों के गार्जियन और स्कूल के लोग उन्हें लेकर प्राइवेट अस्पताल गए, जहां से उन्हें जिला चिकित्सालय भेज दिया गया।

जल्द से जल्द विद्यालय परिसर से तार को हटाया जाएगा

घटना की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी राजा गणपति आर और बेसिक शिक्षा अधिकारी तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंचे और वहां बच्चों का हाल-चाल जाना । जिलाधिकारी ने वहां मौजूद चिकित्सकों को बच्चों को बेहतर से बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं देने के निर्देश दिए। मीडिया से बात करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि यह दर्दनाक हादसा स्कूल परिसर से गुजरने वाले हाई टेंशन तार की वजह से हुआ है, उन्होंने कहा कि विद्युत विभग के अधिकारियों को बुलाकर विद्यालय परिसर से गुजर रहे तार को हटाने और इसके लिए जो भी खर्च आता है उसका एस्टीमेट बना कर तत्काल उनके सामने प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द विद्यालय परिसर से तार को हटाया जाएगा साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चे अभी खतरे से बाहर हैं । उन्होंने कहा कि यह लापरवाही कैसे हुई है जांच का विषय है जांच के उपरांत कार्रवाई करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए जाएंगे।




Tags:    

Similar News