Siddharthnagar: रामलला के दर्शन को अयोध्या के लिए रवाना हुआ श्रद्धालुओं का जत्था

Siddharthnagar: पूर्व सभासद तिलकराम बाबा के नेतृत्व में श्रद्धालुओं का जत्था अयोध्या धाम रवाना हुआ। दो बसों को खीरा मंडी से जय श्रीराम के जयकारों के साथ अयोध्या धाम के लिए रवाना किया गया।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-05-06 09:03 GMT

सिद्धार्थनगर से रामलला के दर्शन को अयोध्या के लिए रवाना हुआ श्रद्धालुओं का जत्था (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर के निर्माण के बाद रोजाना भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन को रामनगरी पहुंच रहे हैं। राम दर्शन को अयोध्याधाम के लिए सभी जिलों से स्पेशल ट्रेनें व बसें चलाई जा रही है। इसी कड़ी में डुमरियागंज नगर के वार्ड संख्या 2, 12, 13 तेली मोहल्ले से दो बसें में श्रद्धालु श्रीराम के दर्शन को अयोध्या धाम के लिए रवाना हुए।

सोमवार को तेरस के शुभ अवसर पर पूर्व सभासद तिलकराम बाबा के नेतृत्व में श्रद्धालुओं का जत्था अयोध्या धाम रवाना हुआ। दो बसों को खीरा मंडी से पूर्व सभासद तिलकराम बाबा ने जय श्रीराम के जयकारों के साथ अयोध्या धाम के लिए रवाना किया। इस दौरान सभी श्रद्धालुओं में काफी हर्षोल्लास का माहौल नजर आया, सभी जमकर जय श्री राम के नारे लगाते दिखे। पूर्व सभासद तिलकराम बाबा ने जानकारी देते हुए बताया कि कृष्ण पक्ष के तेरस(त्रयोदशी) के शुभ अवसर पर डुमरियगंज नगर क्षेत्र के वार्ड संख्या 2, 12, 13 तेली मोहल्ले से दो बसों में नगर क्षेत्र से करीब 250 दर्शनार्थियों को भगवान श्रीराम के दर्शनों के लिए अयोध्या धाम भेजा जा रहा है। दर्शनार्थियों से भरी दो बसों को डुमरियागंज खीरा मंडी से अयोध्या धाम के लिए रवाना किया गया है।

उन्होंने बताया कि तेरस स्नान पर्व का दिन है, मान्यता है कि जो लोग गंगा में स्नान करने नहीं जा पाते वह किसी भी पवित्र नदी में स्नान कर दान करते हैं, सरयू सभी तीर्थ स्थलों की संग्रह है। सभी तीर्थ सरयु में समाहित हैं। ऐसे में श्रद्धालु बड़ी संख्या में दो बसों से राम की नगरी पहुंचकर मां सरयू में स्नान कर नागेश्वर नाथ मंदिर, श्री राम मंदिर, हनुमानगढ़ी, कनक भवन, दशरथ महल एवं अयोध्या के प्रमुख मंदिरों में जाकर दर्शन पूजन करेंगे और फिर बसों में सवार होकर अपने अपने गंतव्य के लिए रवाना होंगे। इस दौरान हरिराम साहू, बेचू साहू, वंश बहादुर, जगन्नाथ, संतोष निषाद, फागू माली और पप्पू साहू सहित भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News