Siddharthnagar News: जगन्नाथ मां कर्मा देवी रथ यात्रा एवं साहू जन जागृत अधिकार यात्रा प्रारंभ, सांसद जगदंबिका पाल कार्यक्रम में हुए शामिल

Siddharthnagar News: यात्रा की शुरुआत 5 सितंबर 2023 झांसी से प्रारंभ होकर सिद्धार्थनगर पहुंची थी और सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश का भ्रमण कर 25 नवम्बर को लखनऊ मे महारैली के रूप मे समापन होगा।

Report :  Intejar Haider
Update:2023-10-07 21:41 IST

Siddharthnagar News (Pic:Newstrack)

Siddharthnagar News: भगवान जगन्नाथ मां कर्मा देवी रथ यात्रा एवं साहू राठौर जन जागृति अधिकार यात्रा ने मुख्यालय से प्रारंभ होकर पूरे सिद्धार्थनगर में नगर भ्रमण किया। तत्पश्चात शुभम गुप्ता ने स्वागत किया। गौरतलब है कि यात्रा की शुरुआत 5 सितंबर 2023 झांसी से प्रारंभ होकर सिद्धार्थनगर पहुंची थी और सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश का भ्रमण कर 25 नवम्बर को लखनऊ मे महारैली के रूप मे समापन होगा। राजन साहू ने कहा कि हमे राजनीति में आने के लिए एकजुट होना होगा, मतभेद भुलाने होंगे, तभी हम राजनीति के क्षेत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर पाएंगे। चुनाव नजदीक है इसीलिए संगठित हो जाएं, बहुत से दल आपके वोट लेने आएंगे, लेकिन वोट सोंच समझकर दें। रंजीत साहू युवा कार्यवाहक अध्यक्ष भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा ने कहा गांधी भी तेली थे। जिन्होंने आजादी की लड़ाई लडी, भामा शाह भी तेली थे। जिन्होंने मुगलो को पराजित करने के लिए महाराणा प्रताप को अपना पूरा खजाना दान दे दिया था और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेली समाज से हैं।

जगदीश प्रसाद साहू यात्रा संयोजक ने कहा साहू राठौर तेली समाज की 7 प्रतिशत आबादी होने के बाद भी तेली समाज की विधानसभा में 28 टिकट और लोकसभा में 8 टिकट बनते हैं। उसके बाद भी हम उपेक्षा के शिकार हैं। लेकिन अब ऐसा नही है। हमारे समाज के लोग हर क्षेत्र में आगे आ रहे हैं। राजनीतिक क्षेत्र में बहुत पीछे है राजनीती भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए साहू राठौर जन जागृति अधिकार यात्रा निकालनी पडी। यात्रा का समापन 25 नवंबर 2023 को लखनऊ मे महारैली के रूप मे समापन होगा।

दीपिका गुप्ता ने कहा कि हमारे इस यात्रा का मतलब अपने समाज को जगाना है, और राजनीति हक दिलाना, हम इस रथ यात्रा को लेकर उत्तर के सभी जिलों की यात्रा कर रहे हैं। हमारे लोग चुनावो में वोट तो देते हैं लेकिन उनको यह नही पता कि जहां हम वोट दें रहे हैं वह हमे अपना समझता है या फिर हमारा वोट लेकर हमें घुमाता है। इसीलिए सभी साथियों से आग्रह है कि आप सब जागें और अपने अधिकारों को जानें, अयोध्या साहू राठौर समाज के जिलाध्यक्ष लालजी गुप्ता ने कहा कि आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में इस बार हम अपने समाज को जगाने का काम करेंगे।

आज समाज के लोगों पर कोई मुसीबत आती है तो कोई साथ देने वाला नही है,और उसको लोग मोहरें के रूप में इस्तेमाल किया जाता रहा है। आशा है कि समाज के लोग जागेंगे, जहां कोई दिक्कत समाज के लोगों को जिले में हो वह समस्या से अवगत कराएं अंतिम साथ तक साथ दिया जाएगा और समाज की लड़ाई लड़ी जाएगी। कार्यक्रम में उपस्थित मुख्यातिथि सांसद जगदम्बिका पाल,नगर पालिका परिषद गोविंद माधव, एस पी अग्रवाल, साहू राठौर समाज के जनक नंदनी, विजय लक्ष्मी, निर्मला, राधेश्याम, शंभू नाथ साहू, शेषमणी, केदार नाथ, मनोज कुमार, जुगुल किशोर, सुरेश, उमेश, रामकरन,राम अदालत गुप्ता, अनिल गुप्ता, जितेंद्र गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News