Siddharthnagar News: त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए पीस कमेटी की बैठक, डीएम ने दिए ये निर्देश

Siddharthnagar News: डीएम ने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिया कि शहरी/क्षेत्रों की साफ-सफाई/पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करेंगें।

Report :  Intejar Haider
Update:2024-10-04 12:08 IST

डीएम डॉ. राजा गणपति आर   (फोटो: सोशल मीडिया )

Siddharthnagar News: नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा, विजयदशमी का त्यौहार सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए पीस कमेटी की बैठक डीएम अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। डीएम डा. राजा गणपति आर ने जनपद के समस्त थाना क्षेत्रों से आए हिन्दू, मुस्लिम समुदाय के सम्भ्रान्त नागरिकों से अपने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। सभी ने डीएम को अवगत कराया कि कोई समस्या नहीं है, हम सभी मिलकर सभी त्यौहार मनायेंगे। डीएम समस्त थाना क्षेत्रों से आये थानाध्यक्षों से नवरात्रि/दुर्गा पूजा, दशहरा/विजयदशमी के त्यौहार के संबध में की गई तैयारियों की क्रमवार जानकारी प्राप्त की ।

डीएम ने उपस्थित समस्त उपजिलाधिकारियों/क्षेत्राधिकारियों/समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए कि नवरात्रि/दुर्गा पूजा, दशहरा/विजयदशमी का त्योहार शान्तिपूर्ण/सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने के लिए अपने स्तर से समस्त तैयारियां पूर्ण करा ले। कोई भी समस्या किसी भी दशा में उत्पन्न नही होना चाहिए। उन्होंने ने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिया कि शहरी/क्षेत्रों की साफ-सफाई/पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करेंगें। जिला पंचायत राज अधिकारी को ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। कहा कि कोई नयी परम्परा प्रारम्भ न होने दी जाए। अराजकतत्वों के प्रति निषेधात्मक कार्यवाही की जाये। डीएम सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन करते समय वीडियो ग्राफी, फोटाग्राफी की व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाए।


दुर्गा प्रतिमा विसर्जित स्थल पर निरीक्षण

जनपद में जिन स्थलों पर दुर्गा प्रतिमा विसर्जित किया जाना है वहां पर निरीक्षण कर ले। डीएम ने अधि0अभि0 विद्युत को विद्युत के ढीले तारों को ठीक कराने का निर्देश दिया गया। उन्होंने ने यह भी निर्देश दिया कि मूर्ति विसर्जन में किसी भी अस्त्र-शस्त्र का प्रयोग नही किया जायेगा। सीओ नौगढ़ ने बैठक में उपस्थित समस्त थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि नवरात्रि/दुर्गा पूजा, दशहरा/विजयदशमी को पुरानी परम्परा के अनुसार ही मनाये, कोई नयी परम्परा प्रारम्भ न किया जाए।



Tags:    

Similar News