UP News: सपा की मुस्लिम विधायक के महायज्ञ में पहुंचने पर बवाल, मंदिर का गंगाजल और मंत्रों के साथ किया गया शुद्धिकरण

UP News: शनिवार को माता मंदिर में शतचंडी महायज्ञ का आयोजन हुआ था। जानकारी के मुताबिक, आयोजनकर्ताओं की ओर से डुमरियागंज विधायक सैयदा खातून को आमंत्रित किया गया और वे पहुंची भीं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-11-27 05:43 GMT

SP Mahayagya (photo: social media )

UP News: सिद्धार्थनगर जिले की माता मंदिर में आयोजित महायज्ञ में सपा की महिला मुस्लिम विधायक के पहुंचने पर बवाल खड़ा हो गया है। विधायक के लौटने के बाद हिंदू संगठन के कुछ लोगों ने पूरे मंदिर परिसर का गंगाजल और मंत्रों के साथ शुद्धिकरण किया और विधायक के यहां आने का विरोध किया। डुमरियागंज सीट से समाजवादी पार्टी की विधायक सैयदा खातून ने इस पर कहा कि यह शैतानों का काम है।

दरअसल, शनिवार को माता मंदिर में शतचंडी महायज्ञ का आयोजन हुआ था। जानकारी के मुताबिक, आयोजनकर्ताओं की ओर से डुमरियागंज विधायक सैयदा खातून को आमंत्रित किया गया और वे पहुंची भीं। उनके मंदिर आने की खबर जब कुछ हिंदू संगठनों को पता चली तो वे भड़क गए। अगले दिन यानी रविवार को वे गंगाजल के साथ मंदिर पहुंचे और पूरे परिसर का मंत्रों के साथ शुद्धिकरण करने लगे।

मुस्लिम विधायक के आने से मंदिर की शुद्धता हुई प्रभावित

शुद्धिकरण कार्य का नेतृत्व कर रहे बढ़नी चाफा के नगर पंचायत अध्यक्ष धर्मराज वर्मा ने बताया कि शनिवार को कुछ अधर्मी लोगों ने मुस्लिम समुदाय की स्थानीय विधायक सैयदा खातून को यहां बुला लिया था। क्योंकि सैयदा मुस्लिम हैं और गोमांस खाती हैं, ऐसे में इस पवित्र स्थल पर आने से यह पवित्र जगह अशुद्ध हो गया है। वर्मा ने कहा कि हमने अपने लोगों के साथ मिलकर मंदिर का शुद्धिकरण किया है। शुद्धिकरण के बाद अब यह पूरा स्थान शुद्ध और पूजा के योग्य हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे लोगों को कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सपा विधायक ने दी तीखी प्रतिक्रिया

सपा विधायक सैयदा खातून ने उनके आगमन के बाद हिंदू संगठनों द्वारा मंदिर का शुद्धि किए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं। मुझे आयोजन में बुलाया गया था। शैतान लोगों के काम से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है, जो भी क्षेत्र की जनता के लिए उचित होगा वह काम वे करती रहेंगी।

सीएम हाउस का भी हुआ था गंगाजल से शुद्धिकरण

साल 2017 में जब लंबे अरसे बाद प्रदेश की सत्ता में भारतीय जनता पार्टी की वापसी हुई तो योगी आदित्यनाथ के सिर मुख्यमंत्री का ताज सजा। उनके राजधानी लखनऊ के 5 कालिदास मार्ग स्थित सीएम हाउस पहुंचने से पहले गंगाजल से उसका शुद्धिकरण करवाया गया था, जिसको लेकर सपा ने खूब हंगामा मचाया था। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक कार्यक्रम में कहा था कि वे जब सत्ता में लौटेंगे कब पूरे सीएम आवास को गंगाजल से धुलवाएंगे।

Tags:    

Similar News