Siddharthnagar News: घास काटने गई तीन लड़कियां नाले में डूबी, दो की मौत

Siddharthnagar News: इटवा थाना क्षेत्र में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया। जहां तीन किशोरियां परासी नाले में डूब गई। पानी में डूबने से दो की मौत हो गई, जबकि एक को आसपास के लोगों ने बचा लिया।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-09-07 12:57 GMT

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Siddharthnagar News: जनपद के इटवा थाना क्षेत्र में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया। जहां तीन किशोरियां परासी नाले में डूब गई। पानी में डूबने से दो की मौत हो गई, जबकि एक को आसपास के लोगों ने बचा लिया। घटना के बाद मृतक किशोरियों के परिवार में कोहराम मच गया। परिजन रोते हुए बिलख रहे थे तो गांव के लोग भी शोकाकुल थे। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस विधिक कार्यवाही में जुट गई है। घर वाले पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर रहे थे, जबकि पुलिस के लोग मना रहे।

अचानक पैर फिसला और डूबने लगी साबिरा

इटवा थाना के ग्राम पंचायत बयारी के टोला रमवापुर की रहने वाली साबिरा खातून (15) पुत्री मोहम्मद इब्राहीम, रेशमा खातून (16) पुत्री सनाउल्लाह तथा नाहिदा खातून (17) पुत्री कमरूद्दीन शनिवार को बैरवा और मरवटिया के बीच परासी नाले के पास खरपतवार काटने के लिए गई हुई थीं। साबिरा के पैर में कीचड़ लग गया तो वह पास स्थित नाले में पैर धुलने लगी। तभी अचानक उसका पैर फिसला और वह गहरे में पानी में जाकर डूबने लगी।

बचाने के प्रयास में डूबी रेशमा

जब साबिरा को पानी में डूबते हुए रेशमा ने देखा तो वह उसे बचाने की कोशिश करने लगी। गहराई अधिक होने के कारण वह भी पानी में डूबने लगी। ये देख नाहिदा भी बचाने के लिए पानी में उतरी। तभी आसपास बच्चों ने शोर किया तो मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई। कनवर गांव के ग्रामीणों ने देखा तो वह नाहिदा को पानी से बाहर निकाला। तुरंत उन्हें सीएचसी इटवा ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें सुरक्षित बचाया। उधर पानी में डूबी साबिरा और रेशमा को जब तक बाहर निकाला जाता, दोनों की मौत हो गई थी।

पुलिस फोर्स भी पहुंची

घटना की जानकारी होने पर किशोरियों के घर वाले पहुंच गए। दोनों लाश को उनके घर पर ले जाया गया। एसएचओ इटवा श्रीप्रकाश यादव मय हमराही मौके पर पहुंच गए। घर वाले पीएम कराने के लिए इंकार कर रहे थे, जबकि पुलिस इसके लिए परिजनों को समझा रही थी। घटना की जानकारी होने पर नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पाण्डेय रमवापुर स्थित मृतक किशोरियों के घर पर गए और परिजनों को दिलाशा दिया।

Tags:    

Similar News