Siddharthnagar News: भारत में अवैध रूप से प्रवेश करते दो चीनी नागरिक गिरफ्तार

Siddharthnagar News: पूरा मामला सिद्धार्थनगर जिले के इंडो-नेपाल बॉर्डर के पास का है। जहां एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम पेट्रोलिंग कर रही थी। तभी अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के अपराध में एक चीनी पुरुष व महिला को बभनी तिराहे से गिरफ्तार किया गया।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-03-27 07:19 GMT

एसएसबी और पुलिस की गिरफ्त में चीनी युवक युवती (सोशल मीडिया)

Siddharthnagar News: सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) व मोहाना पुलिस टीम ने नेपाल के रास्ते ककरहवा बॉर्डर से भारत में अवैध तरीके से प्रवेश करते समय एक चीनी पुरुष और एक चीनी महिला को गिरफ्तार किया है। वहीं दोनों पकड़े गए अभियुक्त का नाम ZHOU PULIN है जो चीन के SICHUAN का रहने वाला है, वहीं अभियुक्ता का नाम YUAN YUHAN है जो कि HUANGJINBAW की रहने वाली है।

पूरा मामला सिद्धार्थनगर जिले के इंडो-नेपाल बॉर्डर के पास का है। जहां एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम पेट्रोलिंग कर रही थी। तभी अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के अपराध में एक चीनी पुरुष व महिला को बभनी तिराहे से गिरफ्तार किया गया। इनके पास से कई समान भी बरामद हुए। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 2 चीनी पासपोर्ट, 1 नेपाल का टूरिस्ट वीजा और दो मोबाइल, दो नेपाली और दो चाइना का सिम, दो छोटे छोटे बैग में भिन्न-भिन्न प्रकार के कुल नौ कार्ड बरामद किया है।

भारत में कर रहे थे घुसपैठ की कोशिश

पुलिस पूछताछ में ये भी पता चला कि दोनों चीनी है। पुलिस ने दोनों अभियुक्त को गिरफ्तार कर न्यायालय की कार्रवाई के लिए भेज दिया है। जिसकी जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ ने दी। पुलिस ने इन दोनों चीनी नागरिक पर अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करने के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 53/204 धारा 14 A विदेशी अधिनियम 1946 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें न्यायालय की कार्रवाई के लिए भेज दिया गया है। वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ ने बताया कि 26 मार्च को पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम ने बभनी तिराहे से एक पुरुष व एक महिला को पकड़ा है। जिनसे पूछताछ की गई तो ज्ञात हुआ की वे चीन के नागरिक है और बिना किसी वैध कागजात के भारत में प्रवेश कर गए थे।  

Tags:    

Similar News