Siddharthnagar News: इंडियन करेंसी के साथ युवक गिरफ्तार, नहीं दिखा सका वैध कागजात, SSB ने की कार्यवाही

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी अलिगढ़वा चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने अवैध तरीके से भारत से नेपाल लेकर जा रहे दो लाख इंडियन करेंसी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-01-23 06:51 GMT

एसएसबी ने इंडियन करेंसी के साथ युवक को किया गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी अलिगढ़वा चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने अवैध तरीके से भारत से नेपाल लेकर जा रहे दो लाख इंडियन करेंसी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। चेक पोस्ट पर तैनात जवानों द्वारा व्यक्ति को दो लाख इंडियन करेंसी और मोटरसाइकल सहित गिरफ्तार कर सीमा शुल्क कार्यालय नौगढ़ को सुपुर्द कर दिया गया है। 43वीं वाहिनी के कमान्डेंट उज्जल दत्ता ने बताया कि जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति दो पहिया वाहन से 2 लाख रुपये लेकर अवैध तरीके से अलिगढ़वा चेक पोस्ट के रास्ते भारत से नेपाल जाने के फ़िराक में है।

कार्यवाही को अंजाम देते हुए चेक पोस्ट ड्यूटी पट तैनात निरीक्षक संपत सिंह के नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक अनिर्बं सेन, आरक्षी कुमार, एन. मेघनाम्धन, बिपुल बसुमतारी, आरक्षी महिला काजल राठोड़, आकांशा जादोन और आरक्षी अमन ठाकुर के द्वारा चेक पोस्ट के रास्ते आने-जाने वाले लोगों की गहन रूप से तलाशी ली जा रही थी। इसी क्रम में चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने देखा कि एक व्यक्ति मोटरसाइकल पर भारत से नेपाल जाने के लिए चेक पोस्ट के पास पहुंचा। जवानों द्वारा उस व्यक्ति को रोककर उसकी तलाशी ली गई जिसमें उसके पास से इंडियन करेंसी प्राप्त हुआ।

व्यक्ति से पूछ-ताछ करने के दौरान उसने अपना नाम अब्दुल अलीम (50) निवासी नेपाल बताया। पैसां की गिनती की गई तो कुल दो लाख इंडियन करेंसी प्राप्त हुए। उक्त व्यक्ति के पास से प्राप्त मुद्रा से सम्बंधित कोई वैध्य कागजात नहीं था और न ही इन पैसों से सम्बंधित कोई संतोषजनक जानकारी बता पाया। तत्पश्चात चेक पोस्ट पर तैनात जवानों द्वारा उस व्यक्ति को रूपए और मोटरसाइकल सहित गिरफ्तार कर सीमा शुल्क कार्यालय नौगढ़ को सुपुर्द कर दिया गया। कमान्डेंट 43वी वाहिनी उज्जल दत्ता ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये नाका, पेट्रोलिंग के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है एवं अवैध रूप से हो रही तस्करी के सामानों को जब्त किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News