Sitapur News: सलमा बनी राधा, हिंदू रीति-रिवाज से राज से की शादी

मुस्लिम समुदाय की लड़की ने हिंदू लड़के से हिंदू रीति रिवाज से शादी की। मुस्लिम लड़की सलमाघर वापसी करते हुए राधा बन गई और राज के साथ सात फेरे लिए।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2023-11-08 09:25 GMT

सीतापुर में मुस्लिम युवती ने राधा बन की राज संग शादी (न्यूजट्रैक)

Sitapur News: जिले में मुस्लिम समुदाय की लड़की ने हिंदू लड़के से हिंदू रीति रिवाज से शादी की। मुस्लिम लड़की सलमाघर वापसी करते हुए राधा बन गई और राज के साथ सात फेरे लिए। इस शादी को हिंदू शेर सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास हिंदू ने कराया। यह शादी रामकोट थाना क्षेत्र के काली मंदिर में संपन्न हुई।

लड़की के घरवालों ने किया शादी का विरोध

बता दें कि मुस्लिम लड़की पक्ष के घर वाले इस शादी के विरोध में थे। जिसके बाद लड़की की रिश्तेदार ने विकास हिंदू से गुहार लगाने को कहा। फिर विकास हिंदू ने इन दोनों की शादी कराई। दोनों के बीच में बीते 2 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ही बालिग है। इसलिए हिंदू रीति रिवाज से मंदिर में यह शादी संपन्न कराई गई। जय माल हुआ और फेरे भी लिए गए। मुस्लिम लड़की सलमा ने बताया कि यह शादी वह अपनी मर्जी से कर रही है। बेहद खुश है।

हमारे घर वाले इस शादी के पक्ष में नहीं थे। विकास ने यह शादी कराई। मेरी मामी ने भैया से परिचय कराया था। हम यह शादी अपनी मर्जी से कर रहे हैं। हिंदू धर्म में आकर अच्छा लग रहा है। वहीं राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना के अध्यक्ष विकास हिंदू का कहना है कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। इन दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। पहले कोर्ट में शादी कराई फिर मंदिर में कराई। यह 55वीं शादी कराई है। अलग-अलग जिलों में हमारा संगठन शादी कराता है जो हमारी बहनें मुस्लिम समाज से है और घर वापसी करना चाहती हैं तो हम लोग उनकी रीति रिवाज से शादी कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News