Sitapur News: रोड होल्डअप की घटना में शामिल पांच शातिर लुटेरे गिरफ्तार, जानिए कैसे देते थे वारदात को अंजाम

Sitapur News: मार्ग को अवरूद्ध कर देते थे और कोई वहां से गुजरता था तो उसे मजबूरन रूकना पड़ता था। तभी लुटेरे अपनी वारदात को अंजाम दे देते थे।

Update: 2023-05-18 16:39 GMT
Sitapur police exposed the robbery of 22 thousand from the businessman

Sitapur News: सीतापुर क्राइम ब्रांच और हरगांव थाना पुलिस ने व्यापारी से हुई 22 हजार की लूटकांड का खुलासा किया। पुलिस ने पांच शातिर लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बदमाशों से पूछताछ में पता चला कि वो रोड होल्डअप की घटनाओं को अंजाम देते थे। यानी, किसी तरह मार्ग को अवरूद्ध कर देते थे और कोई वहां से गुजरता था तो उसे मजबूरन रूकना पड़ता था। तभी लुटेरे अपनी वारदात को अंजाम दे देते थे।

ऐसे दिया था घटना को अंजाम

विगत दिनों दौलतपुर निवासी विजेंद्र यादव जो किराना व्यवसाई हैं, वह अपने पुत्र व दुकान पर काम करने वाले नौकर के साथ घर वापस जा रहे थे। तभी रात करीब 10 बजे के आसपास शातिर लुटेरों ने रोड होल्डअप की घटना को अंजाम देते हुए सड़क पर बल्ली डालकर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था। रोड पर बाधा देखकर व्यापारी को रूकना पड़ा। जिसके बाद बदमाशों ने किराना व्यवसाई वीरेंद्र से 22 हजार की नकदी व मोबाइल लूट लिया था।

सरगर्मी से तलाश रही थी पुलिस

पूरे मामले को लेकर किराना व्यवसाई वीरेंद्र ने थाने पर मुकदमा पंजीकृत कराया था। लूट की वारदात के खुलासे को लेकर एसपी ने क्राइम ब्रांच सहित हरगांव पुलिस को लगाया था। दोनों ही टीमों के द्वारा अभियुक्तों की धरपकड़ के लिए संयुक्त अभियान चलाया जा रहा था। इसी क्रम में देर रात क्राइम ब्रांच को कुछ संदिग्ध लोगों की हिलालपुर चौराहे के पास यूकेलिप्टस की बाग में होने की सूचना मिली। क्राइम ब्रांच की टीम ने हरगांव थाना पुलिस के साथ घेराबंदी करते हुए बंसी छोटे सिंह, कमल पाल, ललित व कौशलेंद्र को गिरफ्तार किया। जिनकी पहचान शातिर लुटेरों के रूप में हुई। पुलिस ने इनके पास से किराना व्यवसाई से लूटी गई नकदी, अवैध हथियारों सहित अन्य सामान बरामद किया।

जेल भेजे गए आरोपित

पुलिस की जांच में सामने आया कि गिरफ्तार किए गए वंशी पर 13 व छोटे सिंह पर 11 मुकदमे विभिन्न धाराओं के दर्ज हैं। जबकि कमल पाल, ललित व कौशलेंद्र पर दो-दो मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने सभी अभियुक्तों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए उन्हें न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Tags:    

Similar News