Sitapur News: STF ने 50 हजार के इनामी हत्यारोपी को किया गिरफ्तार, थानों में कुल 31 मामले दर्ज

Sitapur News: अभिमन्यु शुक्ला शातिर अपराधी है। जनपद के अलग अलग थानों में उसके खिलाफ कुल 31 मामले दर्ज हैं। उस पर पचास हजार रुपये का इनाम भी घोषित था।

Update: 2023-05-26 11:37 GMT
Sitapur News (photo: social media )

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में 50 हजार रुपये के इनामी हत्यारोपी शातिर अपराधी को STF और लहरपुर कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए शातिर के खिलाफ सीतापुर जनपद के अलग अलग थानों में कुल 31 मामले दर्ज हैं।

सदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम गद्दीपुर निवासी अभिमन्यु शुक्ला शातिर अपराधी है। जनपद के अलग अलग थानों में उसके खिलाफ कुल 31 मामले दर्ज हैं। उस पर पचास हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। लहरपुर कोतवाली क्षेत्र के कटरा निवासी शोभित वाजपेयी की 16 मार्च को चाकू से वार कर हत्या कर दी गई थी। जांच के दौरान इस मामले में अभिमन्यु शुक्ला का नाम सामने आया था। तब से एसटीएफ लखनऊ की टीम और लहरपुर कोतवाली पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी की कोशिश कर रही थी।

ऐसे घेराबंदी कर किया गया गिरफ्तार

एसटीएफ के सीओ संजीव कुमार दीक्षित, लहरपुर के सीओ सुजीत दुबे को संयुक्त रूप से सूचना मिली थी कि अभिमन्यु शुक्ला लहरपुर में बिसवां गेट के पास मौजूद है और लखनऊ भागने की फिराक में है। इस पर लहरपुर कोतवाली से प्रभारी निरीक्षक आलोकमणि त्रिपाठी व उनकी टीम को भी एलर्ट किया गया। इसके बाद अभिमन्यु शुक्ला की घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

उसके पास से एक तमंचा, एक कारतूस, एक चाकू, 850 रुपये आधार कार्ड और पर्स बरामद हुआ। गिरफ्तारी के बाद उसे लहरपुर कोतवाली में दाखिल करा दिया गया। आज उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा। एसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में अभिमन्यु शुक्ला की गिरफ्तारी हुई हैं। पूछताछ में उसने बताया कि वह 16 मार्च को धर्मदत्त वाजपेयी के घर में चोरी के उद्देश्य से घुसा था लेकिन उनके बेटे शोभित वाजपेयी ने पकड़ लिया। इसलिए शोभित की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी।

Tags:    

Similar News