भूल गए सोशल डिस्टेंसिंग: प्रशासन ने दी दुकान खोलने की अनुमति, पुलिस ने बरसाई लाठियां

खाकी ने अपना मोर्चा संभालते हुए अपना काम शुरू किया। इसी बीच अमेठी कोतवाली में तैनात सिपाही ने ठेले वालों पर लाठियां बरसायीं। ये मामला कोतवाली क्षेत्र के ककवा रोड का है।

Update: 2020-05-04 12:40 GMT

अमेठी: आज लॉक डाउन में कुछ जगहों पर थोड़ी छूट दी गयी। काफी समय बाद जब छूट मिली तो लोग घरों से बाहर निकले, ऐसे में लोग कोरोना के तहत दिए गए निर्देशों का पालन करना भूल गए। खाकी ने अपना मोर्चा संभालते हुए अपना काम शुरू किया। इसी बीच अमेठी कोतवाली में तैनात सिपाही ने ठेले वालों पर लाठियां बरसायीं। ये मामला कोतवाली क्षेत्र के ककवा रोड का है।

हालांकि, अमेठी से ये तस्वीर तब सामने आई, जब प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग की पाबंदी के साथ दुकान खोलने की अनुमति दी और लोगों ने उसका पालन नहीं किया।

पुलिस की नाकामी उस वक़्त देखने को मिली जब डेढ़ माह बाद बाजार खुलने पर भीड़ सड़क पर आ गई। ककवा रोड पर ही बाजार में बड़ी संख्या में लोग दुकानों पर जमा होकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे थे। यही नही एक एक बाइक पर दो-दो लोग घूमते नजर आए।

ये भी देखें: बढ़ाई गई किसान आसान क़िस्त योजना के पंजीकरण की तिथि, यहां जानें नई तारीख

वहीं डीएम अमेठी अरुण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अमेठी ग्रीन जोन में है और लॉक डाउन का तृतीय चरण स्टार्ट हो गया है। ये अनुमति है के दुकानें खोली जाए वहां पर भीड़ न हो और लाकडाउन का पालन हो। इनके समय निर्धारित किए गए हैं। तीन चरण रखे गए हैं।

सुबह से दोपहर, दोपहर से शाम 7 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक जिले में कोई मूवमेंट नही होगा। मंडी स्थल का भी समय निर्धारित किया गया है। सुबह 4 बजे से दोपहर 12 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। ताकि भीड़ न हो और कम से कम भीड़ रहे। इसके अतिरिक्त जनपद में धारा 144 प्रभावी है।

ये भी देखें: रिकार्ड हुई बिक्री: यूपी में खुली शराब की दुकान, उमड़ पड़ा हुजूम

रिपोर्ट-असगर नकवी, अमेठी

Tags:    

Similar News