Amethi News: संपत्ति विवाद में पुत्र ने किया था पिता का कत्ल, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

Amethi News: आरोपी के खुलासे पर पुलिस भी रह गई दंग। बोला-पिता जो भी जमीन बेचते थे, उसका पैसा मेरे भाई व बहन को दे देते थे। एक माह पहले हम लोग जिस घर में रहते हैं, उसको भी बेचने का सौदा कर लिया था। तभी मैं मन बना लिया था कि पिता की हत्या कर दूंगा।

Update:2023-03-26 00:41 IST

Amethi News: अमेठी में रिश्तों को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है। चार दिन पूर्व हुई वृद्ध की हत्या के मामले में पुलिस ने चैकाने वाला खुलासा किया है। वृद्ध पिता को उसके पुत्र ने संपत्ति की लालच में कुदाल से हत्या कर दिया। पुलिस आरोपी पुत्र को हत्या में प्रयुक्त कुदाल सहित पकड़ लिया है। पुलिस आरोपी को न्यायालय में पेश करने की तैयारी कर रही है।

गौरीगंज थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 24 कटरा लाल गंज में 22 मार्च को एक वृद्ध की हत्या कर दी गई थी। मृतक के पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच शुरू कर दिया। शनिवार को मुखबिर की सूचना पर गौरीगंज एसएचओ अखंड मिश्र ने वार्ड नंबर 24 कटरा लाल गंज निवासी शिव प्रसाद पुत्र मथुरा प्रसाद को मछली मंडी से हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया।

पूछताछ में हैरान करने वाला खुलासा सामने आया।

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त शिवप्रसाद ने बताया कि हम लोग 02 भाई व 03 बहन हैं। एक बहन के पति की मृत्यु हो गयी है, जो पिता के साथ रहती थी। हम लोगों का संपत्ति का विवाद है। पिता मथुरा प्रसाद जो भी जमीन बेचते थे, उसका पैसा मेरे भाई जियालाल व बहन को दे देते थे। हम लोगों के काफी विरोध के बाद भी लगभग एक माह पहले हम लोग जिस घर में रहते हैं, उसको भी बेचने का सौदा मेरे पिता ने कर लिया था।

गया जगन्नाथ से वापस आने के बाद उक्त मकान व जमीन की रजिस्ट्री करने वाले थे। इस बात को लेकर मैं काफी दुखी रहता था। इसी बात से क्षुब्ध होकर 21 मार्च को जब मेरे पिता गया जगन्नाथ से वापस लौटकर घर आये तो मेरे घर पर ही सो गये थे। तभी मैं मन बना लिया था कि इनकी हत्या कर दूंगा। रात्रि में जब सब लोग सो रहे थे तो मैंने कुदाल से सिर व चेहरे पर कई बार प्रहार कर उनकी हत्या कर दी।

अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र सिंह ने बताया कि कस्बा गौरीगंज में 70 वर्षीय बुजुर्ग की हत्या उसके पुत्र द्वारा कर दी गई थी। घटना के खुलासे के लिए कई टीमों का गठन किया गया था। इसी क्रम में आज इस घटना का खुलासा हुआ है। जिसमें पुत्र द्वारा ही घटना को अंजाम दिया गया था। उसके द्वारा बताया गया कि मेरे पिता दूसरे भाई को संपत्ति का ज्यादा हिस्सा दे रहे थे। जिससे नाराज होकर मेरे द्वारा यह घटना कारित की गई है। इसी क्रम में आज अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

Tags:    

Similar News