Sonbhada: माफियाओं की सूची बनाकर करें कार्रवाई, गिरफ्तारी को चलाएं अभियान

अराजकतत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई, संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती और ड्रोन कैमरों से निगरानी की ताकीद की।

Update: 2022-07-12 14:00 GMT

Police meeting in Sonbhadra (Image: Newstrack) 

Sonbhadra: पुलिस उप महानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र, मीरजापुर आरपी सिंह ने मंगलवार को पुलिस लाइन में अधिकारियों और थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर कांवड़ यात्रा सहित आगे पड़ने वाले त्योहारों को लेकर की गई तैयारी की समीक्षा की। अपराध नियंत्रण के लिए प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए। महिलाओं-बच्चों से जुड़ी शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की ताकीद की।

डीआईजी ने कांवड़ यात्रा मार्ग, जलाभिषेक वाले शिव मंदिरों, नदी घाट पर बैरिकेडिंग, प्रकाश, गोताखारों की व्यवस्था के साथ जल पुलिस की तैनाती, पुलिस प्रबंध, संवेदनशील स्पॉट चिन्हित कर गश्त, पिकेट की प्रभावी व्यवस्था, कांवड़ मार्ग पर क्रेन एंबुलेंस, डाक कावड़ियों को लेकर विशेष सतर्कता, यातायात प्रबंधन, संवेदनशील मार्गों पर मोबाइल गस्त बनाए रखने का निर्देश दिया।

अराजकतत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई, संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती और ड्रोन कैमरों से निगरानी की ताकीद की। वहीं अपराध समीक्षा करते हुए डीआईजी ने अवैध खनन और अवैध शराब तस्करी पर पूर्ण प्रतिबंध, भू माफिया, खनन माफिया, शराब माफिया और अन्य माफियाओं की सूची बनाकर उनके विरूद्ध गैंगस्टर तथा अवैध कारनामों से अर्जित संपत्ति को जब्त करने के निर्देश दिए।

महिला-बच्चों संबंधी अपराधों में तत्काल कार्रवाई, संगीन अपराधों, गैंगस्टर के वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाने का भी निर्देश दिया। अपराधियों के विरुद्ध जब्तीकरण कार्रवाई कम होने पर असंतोष जताया। एसपी डॉ. यशवीर सिंह, एएसपी, सीओ, प्रभारी निरीक्षक सहित अन्य मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News