Sonbhadra News: रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचे गए एनसीएल के असिस्टेंट मैनेजर, लोकायुक्त की टीम ने की कार्रवाई

Sonbhadra News: असिस्टेंट मैनेजर की गिरफ्तारी उनके आवास से की गई। इससे जहां परियोजना के प्रशासनिक अमले में अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही।

Update: 2022-12-29 09:35 GMT

bribe Case (photo: social media )

Sonbhadra News: सोनभद्र से सटे सिंगरौली के दुधीचुआ में एमपी की लोकायुक्त टीम ने बृहस्पतिवार को बड़ी कार्रवाई की। NCL के दुधीचुआ कोल प्रोजेक्ट क्षेत्र में रिश्वत ले रहे, वहां के असिस्टेंट मैनेजर को रंगे हाथ दबोच लिया। गिरफ्तारी उनके आवास से की गई। इससे जहां परियोजना के प्रशासनिक अमले में अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। वहीं, समाचार दिए जाने तक आरोपी से, पास के गेस्ट हाउस में पूछताछ जारी थी।

ऐसे पहुंची लोकायुक्त की टीम

बताते हैं कि ट्रांसपोर्ट कंपनी से जुड़े उमेश साहू ने लोकायुक्त रीवा के कार्यालय में जाकर, दुधीचुआ कोल प्रोजेक्ट में तैनात असिस्टेंट मैनेजर अभिषेक त्रिपाठी के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। आरोप लगाया था कि परियोजना में उसका वाहन संविदा पर लगा हुआ है। उसके एवज में उसे 4,80,000 का भुगतान और 36,000 सिक्योरिटी मनी का मिलना है। इसकी मांग करने पर रिश्वत की मांग की जा रही है।

टीम बनाकर की गई छापेमारी, रंगे हाथ पकड़े गए असिस्टेंट मैनेजर

शिकायत का संज्ञान लेते हुए लोकायुक्त की तरफ से उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार, राजेश पाठक, उपनिरीक्षक ऋतु शुक्ला, आकांक्षा पांडेय, प्रधान आरक्षक मुकेश मिश्रा, पवन पांडेय, आरक्षक शाहिद खान, सुजीत साकेत, सुभाष पांडेय एवं अन्य की मौजूदगी वाली 12 सदस्यीय टीम गठित कर मौके पर दबिश डालने के लिए भेजा गया। इसके लिए उमेश साहू को विशेष रंग से रंगे 12,000 रुपए दिए गए। तय प्लान के मुताबिक बृहस्पतिवार को उमेश असिस्टेंट मैनेजर के आवास पर पहुंचा। जैसे ही उसने रुपए थमाए, लोकायुक्त की तरफ से गठित टीम ने असिस्टेंट मैनेजर अभिषेक त्रिपाठी को दबोच लिया। इसके बाद उन्हें पास के गेस्ट हाउस ले जाया गया जहां मामले को लेकर पूछताछ का क्रम बना हुआ था।

Tags:    

Similar News