Ferozabad: भांजे ने अपनी प्रेमिका के इशारे पर वृद्ध मामी को उतारा मौत के घाट, अवैध संबंधों में लिप्त था हत्यारा

फिरोजाबाद में 16 अप्रैल को एक वृद्धा की सोते समय चारपाई पर कुल्हाड़ी से गर्दन काट कर हत्या कर दी गई थी। जिसका खुलासा पुलिस ने दस दिन के अंदर कर लिया।

Report :  Brajesh Rathore
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-04-25 13:38 GMT

Firozabad News: फिरोजाबाद एका थाना क्षेत्र के गांव चिमरारी में 16 अप्रैल को एक वृद्धा की सोते समय चारपाई पर कुल्हाड़ी से गर्दन काट कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने दस दिन के अंदर घटना का खुलासा करते हुए दो हत्यारोपी (प्रेमी-प्रेमिका) को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर आला कत्ल कुल्हाड़ी बरामद कर ली। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया।

एसपी ग्रामीण डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने सीओ कार्यालय में घटना का खुलासा करते हुए बताया कि वृद्धा की हत्या अवैध संबंधों में वाधक बनने पर की थी। उन्होंने बताया कि मृतका शांतीदेवी का भांजा प्रभाकर उर्फ बल्लू वृद्धा की जमीन पर ही पीएम आवास निधि से मकान बनवा कर अपनी ननिहाल में ही रह रहा है। वह संविदा पर बिजली विभाग में मीटर लगाने का काम करता है। इस दौरान उसकी नजदीकी दूसरे मामा के बेटे की बहू से बढ़ गई।

रंगरेलियां मनाते हुए पकड़ा गया था हत्यारा 

दोनों विगत दो साल से एक दूसरे के साथ चुपके से मिलते-जुलते थे। जिसमें वृद्धा शांतीदेवी बाधक बनी हुई थी। कई बार महिला ने उन्हें रंगरेलियां मनाते हुए पकड़ लिया था। जिससे तंग आकर बल्लू ने 16 अप्रैल की रात अपनी प्रेमिका मधू पत्नी राजीव के साथ मिल कर घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि बल्लू घटना के बाद सबसे बड़ा पैरोकार भी बन गया था। लेकिन डॉग स्क्वाड और मौके पर मिले प्लास से पुलिस को बल्लू तक पहुंचने में मदद मिली।

प्लास बना सूत्रधार

एसपी ग्रामीण ने बताया कि हत्याकांड से मात्र ढाई मीटर दूर पड़े मिले प्लास ने हत्या की गुत्थी सुलझाने में बहुत मदद की। जब डॉग स्क्वाड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम ने अपना काम किया तो संदेह बल्लू पर ही गया। पुलिस अनजान बनकर बल्लू पर नजर रखने लगी। जब संदेह यकीन में बदल गया तो पुलिस ने बल्लू को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। जैसे ही पुलिस ने प्लास को बल्लू की आंखों के सामने लहराया तो बल्लू ने सब सच उगल दिया। इसके बाद पुलिस ने बल्लू और उसकी प्रेमिका (रिश्ते की भाभी) को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ग्रामीण ने बताया कि बल्लू की शादी नहीं हुई है और मधू का पति राजीव गरीब है। जिसका बल्लू ने फायदा उठाया और मधू से नजदीकी बना ली। लेकिन पकड़े जाने पर बल्लू आने अपने द्वारा किए कृत्य पर शर्मिंदा और दु:खी है।

Tags:    

Similar News