Sonbhadra News: भूत-प्रेत भगाने गए ओझा की संदिग्ध मौत, परिवार वालों का दावा, गला दबाकर की गई हत्या

Sonbhadra News: सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के परिवार वालों का दावा है कि गला दबाकर हत्या की गई है।

Update: 2022-07-01 09:07 GMT

ओझा की संदिग्ध मौत (फोटो: सोशल मीडिया )

Sonbhadra News: जिले के आदिवासी अंचल में अंधविश्वास के चलते मौतों का सिलसिला जारी है। ताजा मामला विंढमगंज थाना क्षेत्र के, झारखंड बॉर्डर से सटे धूमा ग्राम पंचायत का है। यहां एक परिवार में कथित भूत प्रेत भगाने के नाम पर बृहस्पतिवार की रात गए, मेदनीखाड ग्राम पंचायत के भुइयां टोला निवासी ग्राम पंचायत सदस्य एवं कथित ओझा शिवप्रसाद भुइयां (45) वर्ष पुत्र नंदलाल की संदिग्ध हाल में मौत (death of ojha)  हो गई। शुक्रवार को उसके परिवार वालों को इसकी जानकारी मिली तो कोहराम मच गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (post mortem) के लिए भेज दिया। मृतक के परिवार वालों का दावा है कि गला दबाकर हत्या की गई है। पुलिस मामले में जांच के लिए तहरीर और मौत का स्पष्ट कारण जानने के लिए पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

बताते हैं कि धूमा निवासी बुटन गुप्ता पुत्र गणेश गुप्ता के घर के लोगों के बुलावे पर शिवप्रसाद बृहस्पतिवार की रात कथित भूत प्रेत को ठीक करने के नाम पर ओझाई करने गया हुआ था। शुक्रवार की सुबह उसके परिवार वालों को सूचना मिली कि उसकी मौत हो गई है। पत्नी फुलवसिया देवी दौड़कर मौके पर पहुंची तो देखा कि उसका पति मृत हालत में भूटान गुप्ता के घर के बाहर चारपाई पर पड़ा हुआ था। मौत की जानकारी मिलते ही गांव के भी ढेरों लोग पहुंच गए।

मौत की खबर पाकर पत्नी हुई बेहोश 

सूचना मिलते ही विंढमगंज एसआई गोपाल राय भी पहुंच गए। प्रधान राम प्रसाद यादव की मौजूदगी में शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। उधर, मृतक की पत्नी फुलवसिया देवी, पति की हालत देख पछाड़े खाकर गिर पड़ी। देर तक दहाड़े मार कर रोते रही। उसका कहना था कि उसको पति की हत्या की गई है। उसने गला दबाकर हत्या करने का भी आरोप लगाया। उसका कहना था कि मेरे पति कल (बृहस्पतिवार) को घर से देर शाम खाना खाकर बूटन के यहां ओझाई करने की बात कह करके आए थे। रात्रि में न जाने ऐसा क्या हुआ कि मेरे पति की हत्या कर दी गई। मृतक के चार छोटे-छोटे बच्चे हैं। उधर, प्रधान राम प्रसाद यादव का कहना था कि बूटन मूलतः हरनाकछार ग्राम पंचायत के निवासी हैं। कुछ वर्ष पहले धूमा आकर खपरैल के छाजन वाला दो कमरे का मकान बनाकर पत्नी और बच्चे के साथ रह रहे हैं। बृहस्पतिवार की रात ओझाई के दौरान कथित ओझा की मौत कैसे हुई, इसके बारे में वह फिलहाल कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं हैं।

उधर, पुलिस का कहना था कि ओझा की मौत किन परिस्थितियों में हुई? इस पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं इस मामले में मृतक के परिजन जो भी तहरीर देंगे, उसके अनुरूप आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News