Sonbhadra: 'मेरा पॉलिथीन मेरी जिम्मेदारी' की दिलाई महाशपथ, पांच दिवसीय जागरूकता अभियान शुरू

Sonbhadra:‘मेरा पॉलिथीन मेरी जिम्मेदारी‘ थीम के साथ जिला मुख्यालय पर बुधवार से पांच दिवसीय विशेष जागरूकता अभियान शुरू हो गया।

Update: 2022-06-29 18:04 GMT

'मेरा पॉलिथीन मेरी जिम्मेदारी'.. की दिलाई महाशपथ।

Sonbhadra: सिंगल यूज प्लास्टिक के एकत्रीकरण और उस पर लगाए गए प्रतिबंध को प्रभावी रूप से लागू कराने के उद्देश्य से जिला मुख्यालय पर बुधवार से पांच दिवसीय विशेष जागरूकता अभियान शुरू हो गया। पहले दिन अधिशासी अधिकारी विजय कुमार यादव (Executive Officer Vijay Kumar Yadav) ने नगरपालिका क्षेत्र में निवास करने वालों को सिंगल यूज प्लास्टिक के एकत्रीकरण, पुनर्चक्रण और उसके संबंध में लगाए गए प्रतिबंध के संबंध में महाशपथ दिलाई।

'मेरा पॉलिथीन मेरी जिम्मेदारी' थीम निकाली जागरूकता रैली

'मेरा पॉलिथीन मेरी जिम्मेदारी' थीम के साथ हुए जागरूकता अभियान के पहले चरण में जागरूकता रैली निकाली गई। यह रैली बढ़ौली चौराहा से चंडी होटल, चंडी होटल से बाईपास रोड, धर्मशाला चैक होते हुए मेन चौक तक निकाली गई। इस दौरान पड़ने वाले रास्तों से प्रतिबंधित पालिथिन के एकत्रीकरण का कार्य करते हुए लोगों से अभियान मेें सहयोग की अपील की गई और उन्हें इसके लिए जागरूक किया गया।


तीन जुलाई तक चलाया जाएगा अभियान: अधिशासी अधिकारी

अधिशासी अधिकारी ने बताया कि यह अभियान तीन जुलाई तक चलाया जाएगा, जिसके तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम, रैलियां सहित अन्य जागरूकतापरक आयोजन किए जाएंगे। उद्योग व्यापार मंडल (industry trade circle) के जिलाध्यक्ष राजेश गुप्ता, उत्तर प्रदेश प्रतिनिधि मंडल के जिला महामंत्री विमल कुमार अग्रवाल, लायंस क्लब के अध्यक्ष किशोरी सिंह आदि ने भी लोगों को जागरूक करते हुए, सिंगल प्लास्टिक के प्रयोग से होने वाले नुकसान की जानकारी दी और इसका प्रयोग न करने के लिए प्रेरित किया।


रमेश जायसवाल, बलराम सोनी, डीपीएम स्वच्छता नगरीय नीरज कुमार, नपा कर्मी संत कुमार सोनी, विमलेश लाल, सुजीत कुमार, आकाश रावत, प्रमोद कुमार, रंजीत कुमार, राजीव गुप्ता, तौसीफ अहमद, विजय कुमार, पारा गुप्ता आदि की तरफ से भी लोगों को पालिथिन के प्रयोग से तौबा करने के लिए प्रेरित किया जाता रहा।

Tags:    

Similar News