Sonbhadra News: यूपी-एमपी सीमा पर मिलावटी शराब का कारोबार, तीन गिरफ्तार, 460 लीटर शराब बरामद

Sonbhadra News: अवैध मिलावटी शराब की पैकिंग और तस्करी मामले में पुलिस ने आबकारी टीम के साथ छापेमारी कर तीन को गिरफ्तार कर लिया है।

Update:2022-11-29 19:12 IST

पुलिस के साथ पकड़े आरोपी। 

Sonbhadra News: घोरावल थाना क्षेत्र के एमपी से सटे इलाके में अवैध मिलावटी शराब की पैकिंग और तस्करी का सामने आया है। पुलिस ने आबकारी टीम के साथ छापेमारी कर, इस अवैध कारोबार के भंडाफोड़ के साथ ही तीन को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पकड़े गए तीनों आरोपियों सहित साल के खिलाफ धोखाधड़ी सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी गई है। उधर, कामयाबी पाने वाली टीम को एसपी डा. यशवीर सिंह ने 10 हजार के नकद पुरस्कार से नवाजा है।

39 पेटियों से बरामद हुई 1717 शीशी शराब

प्रभारी निरीक्षक घोरावल गोपाल जी गुप्ता के मुताबिक एसपी के निर्देश पर अवैध शराब तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में एएसपी के निर्देशन और सीओ घोरावल के पर्यवेक्षण में, घोरावल थाना क्षेत्र में अवैध मिलावटी शराब के पैकिंग आदि के बारे में जानकारी जुटाई गई और मिली जानकारी के आधार पर मुक्खा के पास नीरज सिंह के मकान में छापेमारी की गई तो मौके से 39 पेटियों में रखी 200 मिलीलीटर वाली 1717 शीशी अवैध शराब बरामद हुई। सात प्लास्टिक के जरिकेन, पांच लीटर के तीन प्लास्टिक के डब्बे पाए गए। कुल 460 लीटर अवैध शराब पाई गई। वहीं 1033 नए ढक्कन, 200 मिलीलीटर वाली 792 शीशी, 2860 पुराने इस्तेमाली ढक्कर, सूजा सहित अन्य सामानों की बरामदगी की गई।

गिरफ्तार किए आरोपियों की पहचान

मौके से यशवंत निवासी पुरना, अंशुमान प्रजापति निवासी घोरावल कस्बा और जगदीश यादव वैद निवासी मुक्खा थाना घोरावल को गिरफ्तार किया गया। वहीं उनसे मिली जानकारी के आधार पर चार अन्य नीरज सिंह निवासी मुक्खा, गोपाल सिंह निवासी लहास, शिवधनी निवासी पुरना, राहुल निवासी राबटर्सगंज इसमें शामिल पाए गए।

धोखाधड़ी सहित अन्य आरोपों में दर्ज किया गया केस

सभी सातों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471, 272, 273, 34 और आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। तीन की गिरफ्तारी के साथ ही, चार अन्य की भी तलाश जारी है। प्रभारी निरीक्षक के अलावा अबकारी निरीक्षक अभयकृष्ण चैधरी, घोरावल थाने के एसआई अमरजीत चैहान, अजय कुमार पांडेय, चैकी प्रभारी वंशनारायण राय सहित अन्य की मौजूदगी वाले टीम ने इसका भंडाफोड़ किया।

Tags:    

Similar News