Sonbhadra News: सीएमओ के निरीक्षण में चिकित्सक सहित दो मिले नदारद, हड़कंप

Sonbhadra News: जिला मुख्यालय, अनपरा सहित अन्य जगहों पर तैनात छह चिकित्सकों का स्थानांतरण कर, ग्रामीण अंचलों में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और हेल्थ वेलनेस सेंटरों पर तैनाती दिए जाने से हड़कंप की स्थिति बनी रही।

Update: 2023-01-14 15:31 GMT

Sonbhadra CMO inspection

Sonbhadra News: सीएमओ डा. आरएस ठाकुर ने शनिवार को अनपरा परिक्षेत्र के लोझरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण कर वहां की स्वास्थ्य सुविधाएं जांची। इस दौरान जहां यहां तैनात डा. अजीत कुमार सिंह और संविदाकर्मी संगीता देवी नदारद पाई गईं। इस पर नााराजगी जताते हुए जहां उन्हें चेतावनी जारी की गई। एक दिन का वेतन भी रोका गया है।

वहीं ग्रामीणों से वार्ता कर, यहां मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं और जरूरत की स्थिति जानी गई। वहीं, जिला मुख्यालय, अनपरा सहित अन्य जगहों पर तैनात छह चिकित्सकों का स्थानांतरण कर, ग्रामीण अंचलों में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और हेल्थ वेलनेस सेंटरों पर तैनाती दिए जाने से हड़कंप की स्थिति बनी रही।

बताते हैं कि जिला संयुक्त चिकित्सालय में तैनात आयुष चिकित्सक डा. अरूण कुमार चैबे को सीएचसी चोपन से जुड़े प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जुगैल, जरहां पीएचसी पर तैनात डा. जयप्रकाश आजाद को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घोरिया, सीएचसी चोपन में तैनात डा. अभय कुमार को पीएचसी-हेल्थ वेलनेस सेंटर जुगैल, सीएचसी करमा में तैनात चिकित्साधिकारी राजेश कुमार को पीएचसी-हेल्थ वेलनेस सेंटर कुंवारी, संयुक्त चिकित्सालय अनपरा में तैनात आयुष चिकित्सक डा. शरद को सीएचसी चोपन से जुड़े पीएचसी कुंवारी और घोरिया में तैनात रही महिला चिकित्साधिकारी डा. संगीता त्रिपाठी को पीएचसी-हेल्थ वेलनेस सेंटर भरहरी में तैनाती दी गई है।

सीएमओ डा. आरएस ठाकुर ने बताया कि हेल्थ वेलनेस सेंटरों पर चिकित्सकों की अनिवार्यता को देखते हुए, यह स्थानांतरण किया गया है। वहीं लोझरा में डाक्टर सहित दो गैरहाजिर पाए गए थे, जिन्हें चेतावनी जारी की गई है। एक दिन का वेतन भी रोक दिया गया है।

महिला पंचायत सहायक ने प्रधान पर छेड़खानी-अश्लील हरकत का लगाया आरोप, केस दर्ज

सोनभद्र। दुद्धी कोतवाली क्षे़त्र के एक गांव में तैनात महिला पंचायत सहायक/ कम्प्यूटर आपरेटर की तरफ से प्रधान पर छेड़खानी और अष्लील हरकत का आरोप लगाया गया है। मामले में कोर्ट के आदेश पर दुद्धी कोतवाली पुलिस ने प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पीड़िता ने कोर्ट में 156(3) सीआरपीसी के तहत प्रार्थनापत्र दाखिल कर कहा था कि गत नौ अक्टूबर 2022 को दोपहर 2 बजे वह आयुष्मान कार्ड बनाने का काम कर रही थी। तभी वहां पहुंचे प्रधान संजय कुमार ने अभद्रता करते हुए छेड़खानी की और उसके साथ जबरिया अश्लील हरकत भी की। आरोप है कि प्रधान ने धमकी दी कि शिकायत करने पर नौकरी से निकाल देंगे।

Tags:    

Similar News