Sonbhadra News: अवैध तरीके से संचालित किया जा रहा था अस्पताल, नोडल के चर्चित सर्जन के खिलाफ FIR दर्ज

Sonbhadra News: डा. गुरू प्रसाद की तहरीर पर राबर्टसगंज पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 420 आईपीसी और इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट की धारा 16 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Update: 2023-01-15 12:29 GMT

Sonbhadra Hospital operated illegally

Sonbhadra News: स्वास्थ्य महकमे की तरफ से जिला मुख्यालय के प्रसिद्ध सर्जन पीयूष श्रीवास्तव पर धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कराई गई है। प्राइवेट चिकित्सालयों के नोडल डा. गुरू प्रसाद की तहरीर पर राबर्टसगंज पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 420 आईपीसी और इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट की धारा 16 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उन पर अवैध तरीके से बगैर पंजीयन कराए ही हास्पीटल संचालित करने का आरोप है।

बताते चलें कि गत 10 जनवरी को सदर एसडीएम डा. रमेश कुमार और प्राइवेट चिकित्सालयों के नोडल डा. गुरू प्रसाद ने बिजली विभाग के दफ्तर के सामने संचालित हो रहे बनारस पाली हास्पीटल एवं बालाजी नेत्रालय का औचक निरीक्षण किया था। डा. गुरू प्रसाद के मुताबिक उक्त अस्पताल का संचालन डा. पीयूष श्रीवास्तव द्वारा किया जाता है। बगैर पंजीकरण के ही हास्पीटल चलता मिला। टीम जब पहुंची तो वहां मरीजों का उपचार किए जाने के साथ ही, उन्हें दवा भी दी जा रही थी। जांच में अस्पताल का पंजीयन न पाए जाने पर उसे सील कर दिया गया। वहीं इस मामले में शनिवार की रात पुलिस को तहरीर देकर, डा. पीयूष के खिलाफ धोखाधड़ी और इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट की धारा के तहत एफआईआर दर्ज करा दी गई।

प्रसूता के मौत के बाद डा. पीयूष का नाम आया सामने

पुलिस के मुताबिक मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। बताते चलें कि इससे पहले रेलवे क्रासिंग के पास स्थित कृघा हास्पीटल में एक प्रसूता की आपरेशन के दौरान हुई मौत के मामले में भी डा. पीयूष का नाम सामने आया था और महिला के परिवार वालों की तरफ से, स्वास्थ्य महकमे की तरफ से कराई गई जांच की रिपोर्ट के आधार पर, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। अभी वह मामला उलझा हुआ था कि दूसरी एफआईआर ने हड़कंप की स्थिति पैदा कर दी। बता दें कि डा. पीयूष स्वयं का अस्पताल तो चलाते ही हैं, दूसरे अस्पतालों में भी जाकर मरीजों का आॅपरेशन करते हैं। -

पकड़ी गई बलिया जा रही गांजा की खेप, तीन गिरफ्तार

बभनी पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार की रात यूपी छत्तीसगढ़- सीमा पर बभनी थाना गेट के पास से चेकिंग के दौरान डस्टर कार से 20 किलो गांजा बरामद किया। मौके से तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया गया । मामले में धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। बरामद खेप की बाजारों की मत दो लाख बताई जा रही है। प्रभारी निरीक्षक, अमित सिंह के मुताबिक मामले में राज कुमार मिश्र, जितेंद्र गोंड और मनोहर कुमार पुत्र लाल बिहारी चौहान, निवासी जमुई, थाना सिकंदरपुर, जिला बलिया को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि गांजा को उड़ीसा से लेकर बलिया बेचने जा रहे थे ।

Tags:    

Similar News