Sonbhadra News: शरारती तत्वों ने सीएम खट्टर का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर वेबसाइट पर कर दिया लोड

Sonbhadra News: प्रमुख सचिव स्तर से भी मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। मामले में डीएम के निर्देश पर सीएमओ डा. आरएस ठाकुकर की तरफ से केस पन्नूगंज थाने में दर्ज कराया गया है।

Update: 2023-02-11 01:50 GMT

CM Manohar Lal Khattar

Sonbhadra News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को लेकर शरारती तत्वों की कारस्तानी ने यूपी से लेकर हरियाणा तक हड़कंप मचा दिया है। उनके नाम का एक फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार कर, उसे वेबसाइट पर लोड करने का मामला संज्ञान में लेते हुए प्रकरण में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

प्रमुख सचिव ने दिए कार्यवाही के आदेश

वहीं प्रमुख सचिव स्तर से भी मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। मामले में डीएम के निर्देश पर सीएमओ डा. आरएस ठाकुकर की तरफ से केस पन्नूगंज थाने में दर्ज कराया गया है। पन्नूगंज के नाम के ही सीएचसी का पता देकर फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किया गया था। इसे जारी करने वाली आईडी भी फर्जी पाई गई है। बगैर बारकोड का प्रमाणपत्र होने के कारण, मामले को लेकर स्वास्थ्य महकमा भी खासे उलझन में है।


पूरा मामला

बताते हैं कि बृहस्पतिवार की रात निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर सीएम मनोहर लाल का कथित मृत्यु प्रमाण पत्र लोड किए जाने और उसे सोनभद्र के एक पीएचसी की तरफ से जारी किए जाने का उल्लेख सामने आया. तो सोनभद्र से लेकर लखनऊ तक हड़कंप की स्थिति बन गई। प्रमुख सचिव स्तर से जहां मामले में तत्काल जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

वहीं डीएम चंद्रविजय सिंह ने सीएमओ डा. आरएस ठाकुर से पूरी रिपोर्ट तलब कर ली। बृहस्पतिवार रात से लेकर शुक्रवार शाम तक चली छानबीन में सामने आया है कि प्रमाणपत्र में जिस पन्नूगंज उर्फ शाहगंज पीएचसी का जिक्र है, उस नाम का कोई पीएचसी सोनभद्र में स्थापित ही नहीं है। न्यू पीएचसी शाहगंज के प्रभारी से जानकारी तलब की गई तो पता चला कि वहां से इस नाम का कोई मृत्यु प्रमाण पत्र जारी नहीं हुआ है।

स्वास्थ्य महकमे की तकनीकी इकाई ने मामले की जांच की पता चला कि जिस आईडी से इस प्रमाण पत्र को ऑनलाइन जारी किया गया और इसे वेबसाइट पर लोड किया गया, वह आईडी भी फर्जी है। प्रमाण पर कोई बारकोड भी अंकित नहीं पाया गया। उधर, डीएम चंद्रविजय सिंह ने बताया कि प्रमाण पत्र फर्जी मिला है।

सीएमओ पर एफआईआर के निर्देश

मामले में सीएमओ को एफआईआर कराने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं सीएमओ डा. आरएस ठाकुर ने बताया कि जांच में प्रमाण पत्र पूरी तरह फर्जी मिला है। उसे रद्द करने के साथ ही, मामले में पन्नूगंज पुलिस को कार्रवाई के लिए तहरीर सौंप दी गई है। वहीं सीओ सदर डा. चारू द्विवेदी ने बताया कि सीएमओ के यहां से मिली तहरीर पर पन्नूगंज थाने में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई के साथ ही, इसको लेकर आवश्यक विधिक प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

Tags:    

Similar News