Sonbhadra: ननिहाल में रह रही 12 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म, गर्भवती होने के बाद सामने आया मामला

Sonbhadra News Today: पन्नूगंज थाना क्षेत्र में युवक ने ननिहाल में रह रही एक 12 वर्षीय बालिका को बहला-फुसलाकर दुष्कर्म किया। मामला तब सामने आया जब पीड़िता गर्भवती हो गई।

Update: 2022-09-09 15:14 GMT

Gang Rape In Bijnor (image social media)

Sonbhadra News Today: पन्नूगंज थाना क्षेत्र (Pannuganj Police Station) के एक गांव में सामाजिक संबंधों को तार-तार कर देने वाली घटना सामने आई है। पारिवारिक मित्रता के संबंध की आड़ में अक्सर आने-जाने वाले युवक ने ही ननिहाल में रह रही एक 12 वर्षीय बालिका को बहला-फुसलाकर दुष्कर्म कर डाला। मामला तब सामने आया जब पीड़िता गर्भवती हो गई। इसके बाद भी प्रकरण को गांव स्तर पर ही मैनेज करने की कोशिश होती रही।

पीड़िता के आठ माह की गर्भवती होने पर सामने आया मामला

पीड़िता को लगभग आठ माह की गर्भवती होने के बाद भी मामला गांव स्तर पर नहीं सुलझा तो प्रकरण शुक्रवार को पन्नूगंज थाने पहुंच गया। वहां भी इसको लेकर घंटों पंचायत चलती रही। अंततः शाम को पीड़िता के मामा की तरफ से, मामले की तहरीर पुलिस को सौंप दी गई, जिसमें बालिका से दुष्कर्म के साथ ही, इसके चलते उसके पेट में आठ माह का गर्भ होने की बात उल्लिखित की गई है। उधर, आरोपी समुदाय विशेष से होने तथा पीड़िता दूसरे समुदाय का होने के मामला, होने के कारण पुलिस महकमे में भी प्रकरण को लेकर हड़कंप की स्थिति बनी रही।

यह बताया जा रहा पूरा माजरा

बताया जा रहा है कि एक 12 वर्षीय बालिका छोटी उम्र से ही पन्नूगंज थाना क्षेत्र के एक गांव स्थित ननिहाल में रह रही है। आरोप है कि उसके मामा और समुदाय विशेष के एक व्यक्ति के बीच मित्रता का संबंध है। इसकी आड़ में उसका लड़का, पीड़िता के मामा के यहां अक्सर आता रहता है। आरोपों के मुताबिक इस दौरान उसने बहला-फुसलाकर उसके साथ संबंध बना लिया। आरोप है कि उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया गया। इसके चलते वह गर्भवती हो गई। बालिका को गर्भवती होने की बात सामने आई तो परिवार में हड़कंप की स्थिति बन गई।

पहले कुछ लोगों ने गांव स्तर पर ही मामला मैनेज करने की कोशिश की। पीड़ित परिवार के आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण कई महीने तक इस मामले को गांव स्तर पर ही दबाए रखा गया लेकिन आठ माह का गर्भ होने के बाद जब इसको लेकर हर तरफ चर्चा होने लगी और आरोपी समुदाय विशेष का होने के कारण, इसको लेकर हिंदूवादी संगठन भी आगे आने लगे। 

इसके बाद शुक्रवार को मामला पन्नूगंज थाने (Pannuganj Police Station) पहुंचा। वहां भी इसको लेकर देर तक पंचायत चली। शाम को पीड़ित पक्ष की तरफ से तहरीर पुलिस को सौंप दी गई। समाचार दिए जाने तक पुलिस, इसको लेकर कार्रवाई में जुटी हुई थी। पुलिस की तरफ से की जाने वाली कार्रवाई की जानकारी के लिए प्रभारी निरीक्षक के सीयूजी नंबर पर काल की गई तो स्वीच्ड आफ उत्तर मिलता रहा। वहीं क्षेत्रािधकारी से भी संपर्क का प्रयास किया गया लेकिन वह उपलब्ध नहीं हो पाए। 

Tags:    

Similar News