Sonbhadra News: 20 सालों से सोनभद्र में मजदूर बन छिपा था बिहार का नक्सली, स्पेशल टीम पहुंची तो हुआ खुलासा

Sonbhadra: 20 साल में सोनभद्र में छिपकर रहने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। जिले की अनपरा पुलिस के सहयोग से रोहतास पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही उसे जेल भेज दिया है।

Update:2022-12-14 20:34 IST

आरोपी गिरफ्तार। (Social Media)

Sonbhadra News: वर्ष 2002 और 2003 में रोहतास (बिहार) के नौहट्टा थाना क्षे़त्र में की गई नक्सली वारदातों में शामिल खूंखार नक्सली शेख अख्तर को, लगभग 20 साल में सोनभद्र में छिपकर रहने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। जिले की अनपरा पुलिस के सहयोग से रोहतास पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही, उसे जेल भेज दिया है। लंबे समय से फरारी को देखते हुए, बिहार पुलिस की तरफ से उस पर 50 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। इस गिरफ्तारी और सामने आए उससे जुड़े खुलासे के बाद, जहां, उसे मजदूर की शक्ल में अनपरा नगर पंचायत के डब्ल्यूआई कालोनी में करीब 20 सालों से रहने की बात सामने आई है। वहीं उसे नक्सली होने और कई वारदातों में शामिल होने की जानकारी ने, अनपरा के लोगों के साथ ही सुरक्षा तंत्र से जुड़े लोगों की नींद उड़ा दी है।

ऐसे सामने आई जानकारी, चैंक गए लोग

रोहतास एसपी आशीष भारती की तरफ से फरार नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए गठित स्पेशल टीम ने दो-तीन दिन पूर्व सोनभद्र पुलिस से संपर्क साधा और पिपरी सर्किल के अनपरा थाना क्षेत्र में, बिहार से लंबे समय से फरार नक्सली के छिपकर रहने की जानकारी दी। इसके बाद पिपरी क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल ने प्रभारी निरीक्षक अनपरा भैया एसपी सिंह से, बिहार की रोहतास पुलिस से मिली सूचना के आधार पर जानकारी मांगी। आरोपी शेख अख्तर को मजदूर के रूप में डब्ल्यूआई कालोनी में रहने की पुष्टि होने के बाद, बिहार पुलिस गत सोमवार की रात अनपरा धमक पड़ी और अनपरा पुलिस के सहयोग से, डब्ल्यूआई कालोनी में दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मंगलवार को उसे रोहतास ले जाया गया, जहां पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

नक्सली गतिविधियों में सक्रियता, हत्या, लेवी वसूली, पुलिस पर हमले के हैं आरोप

मामले को लेकर क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल ने बताया कि आरोपी के उपर नक्सली गतिविधियों में सक्रियता, हत्या, लेवी वसूली, पुलिस पर हमले सहित कई आरोप हैं। वर्ष 2002 और वर्ष 2003 में किए गए अपराधों के मामले में बिहार के रोहतास जिले के नौहट्टा थाना क्षेत्र में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। तभी से उसकी तलाश जारी थी। किसी माध्यम से रोहतास पुलिस को आरोपी को अनपरा थाना क्षेत्र में मौजूद होने की जानकारी मिली। वहां की पुलिस ने जिले की पुलिस के संपर्क साधकर पूरी जानकारी दी। इसके बार अनपरा पुलिस से आरोपी की गिरफ्तारी करा, उसे बिहार पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया।

वर्ष 2002 और वर्ष 2003 में हुई वारदातों के समय से शेख अख्तर की तलाश थी: एसपी

वहीं, एसपी रोहतास आशीष भारती का कहना था कि वर्ष 2002 और वर्ष 2003 में हुई वारदातों के समय से ही शेख अख्तर की तलाश थी। उनकी स्पेशल टीम ने जानकारी दी कि वह सोनभद्र के अनपरा क्षेत्र में अपनी पहचान छिपाकर रह रह रहा है। मिली जानकारी के आधार पर सोनभद्र पुलिस से सहयोग मांगा गया और वहां की अनपरा पुलिस के सहयोग से उसकी गिरफ्तारी की गई। उसके अपराधों की प्रकृति और लंबे समय से फरारी को देखते हुए, बिहार पुलिस की तरफ से उस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

Tags:    

Similar News