Sonbhadra News: बृजेश हत्याकांड- अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने चचेरे भाई के साथ मिलकर की पति की हत्या, दोनों गिरफ्तार

Sonbhadra: बृजेश हत्याकांड में पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि पत्नी व चचेरे भाई के साथ मिलकर पति की हत्या की थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Update:2023-01-02 16:42 IST

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Sonbhadra: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के चंडी तिराहे के पास दो दिन पूर्व गला रेतकर की गई भाजपा नेता के रिश्तेदार, लकड़ी व्यवसायी की हत्या का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पत्नी ने ही अपने चचेरे देवर के साथ मिलकर, पति की हत्या की थी। दोनों के बीच के अवैध संबंध में पति आड़े न आने पाए, इसके लिए उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने पत्नी, उसके कथित प्रेमी यानी चचेरे देवर को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर, हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है।

एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने पुलिस लाइन में चर्चित हत्याकांड का किया खुलासा

एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने पुलिस लाइन में दोपहर बाद जिला मुख्यालय के इस चर्चित हत्याकांड का खुलासा किया। बताया कि मामले में गत 31 दिसंबर को सुनील देव पांडेय निवासी बुड़हरकला, थाना रॉबर्ट्सगंज की तरफ से 112 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी गई कि 40 वर्षीय बृजेश देव पांडेय निवासी उत्तर मोहाल, चंडी तिराहा के पास कस्बा रॉबर्ट्सगंज थाना रॉबर्ट्सगंज की उनके ही घर में गला रेतकर हत्या कर दी गई है।

पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर जल्द खुलासे के दिए निर्देश

एएसपी ऑपरेशन विजयशंकर मिश्रा सहित अन्य पुलिस अधिकारियों, पुलिस टीम और फोंरेंसिक दस्ते ने घटना की जांच पड़ताल कर सबूत तो जुटाए ही, एसपी की तरफ से भी क्राइम ब्रांच और राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर जल्द खुलासे के निर्देश दिए गए।

दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

एएसपी मुख्यालय कालू सिंह और सीओ सिटी राहुल पांडेय को पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी सौंपी गई। अधिकारियों के पर्यवेक्षण और क्राइम ब्रांच की स्वाट, सर्विलांस टीम तथा कोतवाली पुलिस की तरफ से जुटाए गए साक्ष्य के आधार पर मृतक की पत्नी आराधना पांडेय और उसके चचेरे भाई विकास देव पांडेय पुत्र अनिल देव पांडेय, निवासी बुड़हरकला, थाना रॉबर्ट्सगंज को सोमवार की सुबह लगभग 8 बजे बिच्छी गांव के सामने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग से गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों को कोतवाली लाकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो जो कहानी सामने आई, उसने हर किसी को चैंका कर रख दिया।

दो साल से था मृतक की पत्नी और चचेरे भाई में अवैध संबंध

एसपी डा. यशवीर सिंह के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ में जो जानकारी सामने आई, उसके मुताबिक दोनों में लगभग दो साल से अवैध संबंध था। कुछ दिन पूर्व बृजेश को भ इसका शक हो गया और उसने इस बात को लेकर अपनी पत्नी आराधना के साथ मारपीट शुरू कर दी। संबंध में पति को बाधक बनता देख, दोनों ने उसे रास्ते से हटाने का फैसला किया। 30 दिसंबर की रात फोन के जरिए प्लानिंग बनाई और रात में सोते समय बृजेश का गला रेत दिया गया। किसी को घटना का पता न चले, इसके लिए रात देर से आने, बाहर का दरवाजा खुला होने, सुबह नींद खुलने पर जानकारी होने आदि कहानी गढ़ दी गई।

पुलिस की इस टीम ने की आरोपियों की गिरफ्तारी

प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज बालमुकुंद मिश्र, आरक्षी अजय कुमार मौर्या, आरक्षी दीपक गिरी, महिला आरक्षी सुनीता यादव।

Tags:    

Similar News