Sonbhadra: रेल सुविधाओं के विस्तार-सुदृढ़ीकरण पर हुई चर्चा, धनबाद मंडल संसदीय समिति की बैठक में रखे गए सुझाव

Sonbhadra News Today: धनबाद मंडल के ‘मंडल संसदीय समिति‘ की बैठक सोनभद्र सहित सीमावर्ती जनपदों में रेल सुविधाओं के विस्तार और उसके सुदृढ़ीकरण को लेकर चर्चा की गई।

Update: 2022-11-18 15:52 GMT

धनबाद मंडल के ‘मंडल संसदीय समिति‘ की बैठक

Sonbhadra News: पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद मंडल के 'मंडल संसदीय समिति' की शुक्रवार को हुई बैठक सोनभद्र सहित सीमावर्ती जनपदों में रेल सुविधाओं के विस्तार और उसके सुदृढ़ीकरण को लेकर चर्चा की गई। मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, धनबाद के सभाकक्ष में आयोजित बैठक की अध्यक्षता धनबाद के सांसद पशुपति नाथ सिंह ने की।

रेल विकास, यात्री सुविधाओं में वृद्धि एवं सुदृढ़ करने के संबंध में दिए सुझाव

बैठक में सोनभद्र सहित अन्य जिलों-राज्यों से पहुंचे सांसदों ने रेल विकास, यात्री सुविधाओं में वृद्धि एवं उसे सुदृढ़ करने के संबंध में अपने सुझाव दिए। आधारभूत संरचनाओं के विकास से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने पर जोर दिया गया। साथ ही बैठक में भविष्य की कार्ययोजनाओं पर भी चर्चा की हुई।

धनबाद मंडल ने यात्री सुविधा की दिशा में कई कार्य पूरे किये: महाप्रबंधक

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने कहा कि धनबाद मंडल ने यात्री सुविधा की दिशा में कई कार्य पूरे किये हैं। कहा कि धनबाद मंडल द्वारा चालू वित्तीय वर्ष के 08 नवंबर को 100 मिलियन टन माल लदान का रिकॉर्ड बनाया गया है। बता दें इसमें सोनभद्र के कोल खदानों, साइडिंग से होने वाली लोडिंग का महत्वपूर्ण योगदान है।

इस बैठक में ये रहे उपस्थित

इस बैठक में पलामू सांसद विष्णु दयाल राम, चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह, गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, राज्य सभा के सांसद अजय प्रताप सिंह, रामशकल (सोनभद्र), आदित्य प्रसाद के अलावा सोनभद्र को गोद लेने वाले सांसद हरदीप सिंह पुरी (केंद्रीय पेट्रोलियम एवं नेचुरल गैस मंत्री) एवं राबर्ट्सगंज सांसद पकौड़ी लाल के प्रतिनिधि श्रीकृष्ण गौतम, राज्य सभा के सांसद दीपक प्रकाश के प्रतिनिधि विधायक राज सिन्हा, गया के सांसद विजय कुमार के प्रतिनिधि अजय कुमार सिन्हा, हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा के प्रतिनिधि चंद्र भूषण प्रसाद, सीधी के सांसद रीती पाठक के प्रतिनिधि पुष्पराज सिंह चौहान, कोडरमा के सांसद अन्नपूर्णा देवी के प्रतिनिधि कामाख्या नारायण सिंह, रांची के सांसद संजय सेठ के प्रतिनिधि मनोज कुमार साहू तथा राज्य सभा के सांसद समीर उरांव के प्रतिनिधि चंद्रशेखर सिंह, सांसद धीरज प्रसाद साहू के प्रतिनिधि सुखैर भगत ने अपने-अपने क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विकास और सुदृढ़ीकरण पर अपने विचार रखे।

Tags:    

Similar News