Sonbhadra News: कुल्हाड़ी से गर्दन पर किया गया था वार, कबाड़ के कारोबारी का कत्ल करने वाला दंपती गिरफ्तार

Sonbhadra News: कबाड़ कारोबारी की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। हत्या में शामिल दंपति को गिरफ्तार करने के साथ ही, आला कत्ल कुल्हाड़ी बरामद कर ली गई है।

Update: 2024-07-12 14:34 GMT

दंपती ने किया था कन्नौज के कबाड़ कारोबारी का कत्ल, कुल्हाड़ी से गर्दन पर किया गया था वार, दोनों गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: जुगैल थाना क्षेत्र के जुगैल ग्राम पंचायत स्थित पचपेड़िया टोले में कबाड़ कारोबारी की हत्या का पुलिस ने अगले ही दिन खुलासा कर लिया। मामला जहां एक तरफ कथित प्रेम प्रपंच से जुड़े होने की चर्चा है। वहीं, हत्या में शामिल दंपति को गिरफ्तार करने के साथ ही, आला कत्ल कुल्हाड़ी बरामद कर ली गई है। पूछताछ के बाद दोनों का धारा 103 (1), 238, 61 (2) बीएनएस के तहत चालान कर दिया गया।

बताते चलें कि मूलतः कन्नौज जिले के थाना संवरीक अंतर्गत दारापुर बरैठी निवासी सनद सिंह नायक 35 वर्ष की गत बुधवार की रात रहस्यमय हालात में हत्या कर दी गई थी। अगले दिन यानी बृहस्पतिवार को उसका शव, उसके निवास स्थान से कुछ दूरी पर औंधे मुंह पड़ा पाया गया था। गले पर धारदार हथियार से वार के निशान मिले थे। बताया गया था कि सनद पांच वर्ष पूर्व अपने चार भाइयों के साथ कन्नौज से सोनभद्र के जुगैल आ गया था। यहां वह जुगैल थाना क्षेत्र के पचपेड़िया टोला में रहकर कबाड़ का कारोबार कर रहा था। लोगों में चर्चा थी कि इस दौरान उसका गांव के ही एक महिला से प्रेम संबंध हो गया था। जबकि वह शादीशुदा होने के साथ ही दो बच्चों का पिता भी था। इसको लेकर गांव के कुछ लोग उससे नाराजगी भी जता चुके थे।

पुलिस की छानबीन में सामने आया चौंकाने वाला खुलासा

जब पुलिस ने इस मामले की छानबीन शुरू की तो पता चला कि मामला उसी कथित प्रेम प्रपंच से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि मृतक द्वारा पिछले कुछ दिनों से कथित प्रेम संबंध की आड़ में महिला को कुछ ज्यादा ही परेशान करने लगा। इस पर उसने पूरी घटना की जानकारी अपने पति को दी। पति-पत्नी दोनों ने मिलकर हत्या का प्लान बनाया और उसे घर से कुछ दूरी पर बुलाकर कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। कुल्हाड़ी ईश्वर प्रसाद खरवार पुत्र बुल्लू खरवार निवासी जुगैल, टोला पचपेड़िया ने चलाई और उसकी पत्नी सरस्वती ने उसका सहयोग किया।

वारदात को दूसरी शक्ल देने की हुई थी कोशिश

घटना का पता किसी को न चलने पाए, इसके लिए वारदात को दूसरी शक्ल देने की कोशिश भी की। प्रभारी निरीक्षक देवीवर शुक्ला के मुताबिक आरोपी दंपति को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं के तहत चालान कर दिया गया है। वहीं, उनकी निशानदेही पर आला कत्ल कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई है। मामले के खुलासे और गिरफ्तारी में प्रभारी निरीक्षक के अलावा एसएसआई सूर्यभान, एसआई बृजराज यादव, हेड कांस्टेबल शिवबहादुर खान, राधेमोहन कुशवाहा, कांस्टेबल नागेंद्र सिंह यादव, गिरजेश राजपूत, महिला कांस्टेबल प्रिया पाठक, अंजली सरोज, अनीता ने खुलासे में अहम भूमिका निभाई।

Tags:    

Similar News