Sonbhadra News: दहेज की मांग नहीं हुई पूरी, तो पत्नी को छोड़ साली को बनाया घरवाली

Sonbhadra News: दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने गत 21 जून 2024 को उसकी पिटाई करते हुए घर से निकाल दिया गया। किसी तरह वह, वहां से सोनभद्र स्थित मायके पहुंची।

Update:2024-09-24 19:18 IST

Sonbhadra Ghorawal Kotwali Area 

Sonbhadra News Today: दहेज उत्पीड़न को लेकर एक अनूठा मामले सामने आया है। आरोप है कि Ghorawal Kotwali area, young man threw his wife out of the house after his dowry demand was not met.और उसके बदले साली को जबरिया लेकर चला गया और उसे मुंबई में घरवाली के रूप में रखा हुआ है। मामले को लेकर पीड़ित पत्नी की तरफ से राबटर्सगंज कोतवाली पहुंचकर पुलिस से गुहार लगाई गई। दी गई तहरीर पर पुलिस ने पति सहित सात के खिलाफ बीएनएस की धारा 85, 87, 115(2), डीपी एक्ट की धारा 3 व 4 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। लगाए गए आरोपों को लेकर छानबीन भी शुरू कर दी गई है।

दहेज में पांच लाख नकद और कार मांगने का आरोप

राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के सुकृत क्षेत्र स्थित मायके में रह रही पीड़िता की तरफ से राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया गया है कि घोरावल कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले विनोद कुमार निवासी विसुंधरी, थाना घोरावल से गत 18 अप्रैल 2018 को हुई थी। आरोप है कि बाद शादी उसे पति विनोद, ससुर चौथी चौहान, माता, जेठ मनोज, जेठानी, देवर प्रमोद और संतोष की तरफ से दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। आरोप है कि उस पर मायके से 5 लाख नकद और मारूति कार लाने के लिए कई बार दबाव बनाया गया।

मुंबई ले जाकर प्रताड़ित करने, मारपीट कर निकालने का आरोप

कुछ दिन बाद पति उसे मुंबई स्थित अपार्टमेंट अचोले गांव, अंबेडकर नगर, नाला सोपारा नवी मुंबई ले गया। वहां भी उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने का क्रम जारी है। दहेज की मांग पूरी न होने पर गत 21 जून 2024 को उसकी पिटाई करते हुए घर से निकाल दिया गया। किसी तरह वह, वहां से सोनभद्र स्थित मायके पहुंची।

घर आकर बेटी और साली को जबरिया ले जाने का आरोप

तहरीर में आरोप लगाया गया है कि पीड़िता को घर से निकालने के बाद गत 28 अगस्त को उसका पति, उसके मायके पहुंचा और वहां से उसकी बेटी और उसकी छोटी बहन को जबरिया साथ लेकर मुंबई चला गया। पीड़िता का आरोप है कि उसका पति उसकी छोटी बहन को मुंबई में पत्नी के रूप में रखे हुए है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक प्रकरण में धारा 85, 87, 115(2) बीएनएस और डीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

Tags:    

Similar News