Sonbhadra: टैक्सी स्टैंड पर वाहनों से वसूला जा रहा गुंडा टैक्स, इंकार पर टेम्पो चालक से मारपीट

Sonbhadra News : टैक्सी स्टैंडों पर सवारी ढोने वाले वाहनों से गुंडा टैक्स वसूले जाने का मामला सामने आया है। इंकार पर चंडी तिराहे पर एक टेम्पो चालक के साथ सरेआम की गई मारपीट

Update:2024-10-05 15:41 IST

Sonbhadra News ( Pic- NewsTrack)

Sonbhadra News: नगर क्षेत्र स्थित टैक्सी स्टैंडों पर सवारी ढोने वाले वाहनों से गुंडा टैक्स वसूले जाने का मामला सामने आया है। इंकार पर चंडी तिराहे पर एक टेम्पो चालक के साथ सरेआम की गई मारपीट का संज्ञान लेते हुए राबटर्सगंज पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। प्रकरण में चालक की तहरीर पर बीएनएस की धारा 308(4), 352 और 351(2) के तहत तीन के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

सवारी ढोने के लिए जगह-जगह बनाए गए हैं टैक्सी स्टैंड:

बताते चलें कि नगर क्षेत्र में चंडी तिराहा, महिला थाना मोड़, रेलवे क्रासिंग के पास के पास, मंडी गेट के सामने सहित अन्य जगहों पर टैक्सी स्टैंड का कथित रूप से संचालन होता है। यहां से टोटो, टेम्पो सहित अन्य वाहन यहां रूकने के बाद सवारियां लेकर आगे बढ़ते हैं। पुलिस को दी तहरीर में अजीत कुमार गुप्ता पुत्र शिव कुमार गुप्ता निवासी परसौना थाना रावर्ट्सगंज की तरफ से बताया गया है कि उसने स्वयं के नाम से टेम्पो खरीद रखा है जिसे वह स्वयं राबटर्सगंज के चंडी तिराहे से मधुपुर तक चलाकर जीविकोपार्जन करता है। बताया कि चंडी तिराहे पर वह अपनी टेम्पो मधुपुर के लिए सवारी ढोले के लिए बनाए गए स्टैंड पर खड़ा करता है। आरोप है कि वहां संतोष नामक व्यक्ति उससे और अन्य टेम्पो चालकों से रोजाना 25 रुपये और 400 रुपये प्रतिमाह वसूलता है। न देने वालों से मारपीट की जाती है।

रुपये देने में जताई असमर्थता तो कर दी गई पिटाई

आरोप है कि गत तीन अक्टूबर को पीड़ित टेम्पो लेकर चंडी तिराहा पर पहुंचा। जैसे ही वह वहां पहुंचा, वैसे ही संतोष ने रुपये की मांग कर दी। न देने पर टेम्पो का संचालन होने देने की धमकी दी। आरोपों के मुताबिक धमकी के बाद भी जब उसने पैसे नहीं दिए तो संतोष, उसके साथी अनिल सहित अन्य ने उसकी लात-घूसे से जमकर पिटाई कर दी। धमकी दी कि अगर टेम्पो चलाना है तो मांगी जा रही रकम देनी होगी।

इनके खिलाफ दर्ज किया गया केस:

पीड़ित की तरफ से राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर के आधार पर धारा 308(4), 352 और 351(2) के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक मामले में मुख्य आरोपी संतोष और उसके साथी अनिल और एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। प्रकरण की छानबीन की जा रही है।

Tags:    

Similar News