Sonbhadra News: करंट की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत, लोगों ने किया हंगामा

Sonbhadra News: जनपद के पन्नूगंज थाना क्षेत्र के रामगढ़ कस्बे में सब स्टेशन के पास फाल्ट दुरूस्त करने के दौरान लाइनमैन की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई।

Update: 2024-09-04 14:10 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: पन्नूगंज थाना क्षेत्र के रामगढ़ कस्बे में सब स्टेशन के पास फाल्ट दुरूस्त करने के दौरान लाइनमैन की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। घटना का कारण शटडाउन के बाद, अचानक शुरू हुए विद्युत प्रवाह को बताया जा रहा है। घटना से खफा लोगों ने खासा हंगामा किया। वहीं, राबटर्सगंज-पन्नूगंज मार्ग (कलवारी-खलियारी राजमार्ग) पर मृतक का शव रख कर जाम लगा दिया। इससे देर तक, आवागमन प्रभावित रहा। नाराजगी जता रहे लोगों को पुलिस समझा-बुझाकर शांत कराने के प्रयास में जुटी रही। वहीं, एडीएम और एसडीएम सदर मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराने में जुटे रहे।

बताते हैं कि अवराज उर्फ राजू 38 वर्ष पुत्र इंद्रपती निवासी चपईल थाना पन्नूगंज रामगढ़ सब स्टेशन पर संविदा लाइनमैन का कार्य करता था। दोपहर बाद वह रामगढ़ कस्बे में बिजली पोल पर चढ़कर फाल्ट दुरूस्त कर रहा था। लोगों का कहना है कि शटडाउन लेकर वह पोल पर चढ़ा था, लेकिन फाल्ट दुरूस्त करते समय अचानक से विद्युत प्रवाह शुरू होने के कारण वह करंट की चपेट में आ गया और गंभीर रूप से झुलसकर नीचे गिर पडा। उपचार के लिए उसे तियरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य चतरा ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। यह देख वहां पहुंचे ग्रामीण और परिजन भड़क उठे। इससे जहां सीएचसी के सामने देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही।

शव को सड़क पर रखकर ग्रामीणों ने जताई नाराजगी

वहीं नाराजगी जता रहे परिजनो-ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख कार्रवाई की मांग शुरू कर दी। इससे राबर्ट्सगंज-पन्नूगंज मार्ग पर जाम लगा गया। सड़क पर उतरकर नाराजगी जताए जाने के कारण, जहां राबटर्सगंज-पन्नूगंज मार्ग पर सीएचसी चतरा के सामने देर शाम तक जाम की स्थिति बनी रही। वहीं हालात को देखते हुए मौके पर माची, रामपुर बरकोनिया, पन्नूगंज की पुलिस, नायब तहसीलदार राबटर्सगंज पहुंचकर लोगों को समझाने-बुझाने में लगे रहे।

करंट प्रवाह को बताया जा रहा कारण

लोगों का आरोप था कि रामगढ़ सब स्टेशन पर तैनात लोगों की लापरवाही के चलते घटना हुई है। इसके लिए उनके खिलाफ कार्रवाई के साथ ही, पीड़ित परिवार को पर्याप्त मुआवजा दिलाया जाए। घटना की जानकारी पाकर देर शाम एडीएम और सदर एसडीएम भी पहुंच गए। उन्होंने मामले में कड़ी कार्रवाई और मृतक के परिजनों को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया, तब जाकर नाराजगी जता रहे लोग शांत हुए।

Tags:    

Similar News