Akhilesh Yadav In Kannauj: सपा मुखिया अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, चाचा शिवपाल को लेकर दिया ये बयान

Kannauj News: प्रेस कॉन्फ्रेंस में चाचा शिवपाल यादव और भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा शिवपाल यादव द्वारा उन्हें राजनीति में अपरिपक्व बताने पर उन्होंने इसे बीजेपी की साजिश करार दिया।

Update: 2022-07-26 16:54 GMT

सपा मुखिया अखिलेश यादव: Photo- Social Media

Kannauj News: लगातार दूसरे दिन कन्नौज पहुंचे अखिलेश यादव (SP chief Akhilesh Yadav) ने आज पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं की एक बैठक की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में चाचा शिवपाल यादव और भाजपा सरकार को घेरते हुए उन्होंने जमकर तीखे हमले किए। शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) द्वारा उन्हें राजनीति में अपरिपक्व बताने पर उन्होंने इसे बीजेपी की साजिश करार दिया और कहा कि एक्सप्रेस वे देखा आपने (मुस्कुराते हुए अखिलेश) कभी-कभी बीजेपी के लोग अपनी भाषा दूसरों से बुलाते हैं। 

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ओपी राजभर (OP Rajbhar) को मिली वाई श्रेणी सुरक्षा को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए बिना नाम लिए कहा कि "आपने देखा नहीं लोगों को क्या क्या लाभ दिया जा रहा है। बीजेपी इस समय केवल एक ही काम कर रही है। विपक्षी पार्टियों को लड़ा दो, ताकि बीजेपी से कोई सवाल नहीं कर पाए।"

चीन हमारे बगल की सीमाओं पर जमीन कब्जा कर रहा है- अखिलेश यादव

चीन को लेकर केंद्र सरकार और नितिन गडकरी को घेरते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि "चीन हमारे बगल की सीमाओं पर जमीन कब्जा कर रहा है, गांव बना रहा है। सुनने में आ रहा है हवाई जहाज घूम रहे हैं, ड्रोन घूम रहे हैं, पानी पर कब्जा कर लिया, सड़क बना दी, चीन में एक सड़क हम लोगों ने मांगी थी ग्वालियर से लेकर लिपुलेख वह कब बनाएंगे, साथ ही अखिलेश यादव ने मुंबई से लेकर दिल्ली तक बनने वाले एक्सप्रेसवे को उत्तर प्रदेश से भी जोड़ने की मांग की है।"

भारतीय जनता पार्टी के एक मंत्री पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के मंत्री कहते थे कि "कृतिम बारिश कराएंगे, हम उनसे जानना चाहते हैं वह कृत्रिम बारिश कहां हो रही है" उन्होंने कहा कि एक टेक्नोलॉजी का इजाद किया है जो दुनिया के दूसरे हिस्से में है जैसे आईआईटी और बड़े-बड़े लोगों से चुरा लिया था और कहा था कि कृत्रिम बारिश जल्दी कराएं।

सोलर प्लांट योजना द्वारा दिए जा रहे फ्री बिजली पर पैसा वसूलने की तैयारी

अखिलेश यादव ने कहा कि मेरी जानकारी में यूपी नोएडा की ओर से फकीरे पुरवा गांव में जो सोलर प्लांट लगाया गया था उसका उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के द्वारा किया गया था उस पर अब बिल वसूलने की तैयारी की जा रही है, जो फ्री था। अब सरकार के पास इतना बजट नहीं है। जिस योजना को समाजवादियों ने लागू किया उसका उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति ने किया हो उस पर बिल वसूले जा रहे हैं ₹1000 महीना, आटा चक्की पर एक हजार ट्यूबेल पर 1000 और घरेलू कनेक्शन पर ₹30, जो सब कुछ फ्री था।

सरकारी स्कूलों में बच्चों को किताब न उपलब्ध कराने पर अखिलेश यादव ने कहा कि यह बच्चों को कुछ नहीं देंगे, पिछले साल भी किताबें नहीं थी, ड्रेस की क्वालिटी देख लो जूतों की क्वालिटी देख लो तो कहते हैं कि आप खुद ही खरीद लो, यह सदन में सवाल पूछा गया था कि इतने पैसे में कैसे संभव है कि इस महंगाई में ड्रेस आ जाए।

सरकार खाना नहीं दे पा रही, मिड-डे-मील नहीं दे पा रही।

उन्होंने कहा कि यहां पर बच्चों को गर्म पोस्टिक आहार मिल जाए जिसके लिए किचन बनना था वह भी नहीं बना रही। किताबों का संकट पूरे प्रदेश में है यह किताबें बच्चों को नहीं दे पा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने बनारस में जितने भी योजनाओं का उद्घाटन किया वह समाजवादियों की देन थी।

सपा 2024 से पहले सदस्यता अभियान चलाएगी- अखिलेश यादव

उन्होंने 2024 में चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि सपा 2024 से पहले सदस्यता अभियान चलाएगी। कोई भी कस्बा मोहल्ला गांव न बचे जहां पर समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता ना हो, हम खुद सदस्यों से मुलाकात करेंगे। 

सपा सरकार में बने कन्नौज मेडिकल कालेज को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि मेडिकल में घुसते ही सड़क पर पानी भरा दिखाई दिया, बड़े-बड़े गड्ढे दिखाई दिए जितने वहां पर मरीज नहीं आते तो उससे ज्यादा हमें वहां कुत्ते दिखाई दिए। जो बिल्डिंग 5 साल पहले बनी थी वह वैसी की वैसी ही थी कोई काम नहीं हुआ, इसलिए यहां पर बजट नहीं दिया जा रहा है क्योंकि यह समाजवादी पार्टी ने बनाया था।

नकल करना आसान है लेकिन उसके लिए थोड़ी बुद्धि चाहिए होती है-अखिलेश

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को लेकर अखिलेश कहा कि नकल करना आसान है लेकिन उसके लिए थोड़ी बुद्धि चाहिए होती है, मैं केवल 5 किलोमीटर चला दो पुल अधूरे दिखाई दिया, इसके बाद अखिलेश ने कहा कि टोल लेने के लिए किसी को डायरी और किताब लेकर खड़ा कर दिया और बोले टोल ले लेते रहना, जिस एक्सप्रेसवे का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन किया हो आखिर क्यों जल्दी बाजी में उद्घाटन हो गया बाद में भी हो सकता था।

कन्नौज के तालग्राम में हुए सांप्रदायिक बवाल मामले पर अखिलेश यादव ने कहा कि-

कन्नौज के तालग्राम में हुए सांप्रदायिक बवाल मामले में पर अखिलेश यादव ने कहा कि तालग्राम में जिन लोगों की दुकानें दिला दें जिन लोगों को झूठा फंसा दिया जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएगा भारतीय जनता पार्टी के सारे पर ऐसी घटनाएं होंगी उम्मीद है प्रशासन उन पर कड़ी कार्रवाई करेगा जो निर्दोष हैं उन्हें छोड़ा जाएगा जिन्होंने ऐसी घटनाएं कराई हैं खासकर धार्मिक स्थलों पर यह बीजेपी के लोग हैं जिन्होंने कराया है अगर कोई दोषी है तो वह बीजेपी के लोग हैं।

महंगाई का विरोध करने पर मीडिया पर अखिलेश का तंज, कहा- आप अगर टीवी पर चला दोगे तो आप पर भी कार्यवाही हो जाएगी  

उन्होंने आगे कहा कि गोबर पर टैक्स क्यों नहीं लगा रहे हमारे मुख्यमंत्री जी, जन्माष्टमी से पहले बीजेपी ने उपहार दिया है जो कृष्ण भक्त हैं वह जन्माष्टमी ना मना पाएं इसलिए दूध-दही और घी पर टैक्स लगा दिया। जीएसटी लगा दी। ना केवल कृष्ण भक्तों पर बल्कि हमारी बहने भी सोचें, जन्माष्टमी में बहुत सारा दूध-दही का काम होता है पकवान बनते हैं, उस पर भी टैक्स लगा दिया बीजेपी ने। यह पहली बीजेपी पार्टी है जिसने दूध दही पर टैक्स लगा दिया। गोबर पर टैक्स क्यों नहीं लगा रहे? हमारे मुख्यमंत्री जी को गोबर बहुत पसंद है, याद है आपको सदन में कहा था कि कन्नौज को गोबर प्लांट दिया था, जो हमने उद्घाटन किया था।

उत्तर प्रदेश में ट्रांसफर घोटाला (Transfer scam in Uttar Pradesh)

ट्रांसफर पोस्टिंग में घोटाला, उनके मंत्री ने कहा मैं विशेष जाति का हूं इस लिए मुझे अपमानित होना पड़ रहा, खटीक समाज के मंत्री को कहना पड़ रहा हमे अपमानित होना पड़ रहा, स्वास्थ्य विभाग में ट्रांसफर आजादी के बाद से इतना भ्रष्टाचार कभी नहीं हुआ। जितना भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हो रहा है। अगर सवाल ओएसडी पर उठे हैं तो मंत्री क्यों नहीं हट रहे हैं ।

आगे अखिलेश ने कहा जब मुद्दों का मुकाबला नहीं कर पा रही है तो ईडी और सीबीआई को आगे कर देगी और सब को ईडी सीबीआई का सामना करना पड़ेगा पहले कांग्रेस करती थी अब बीजेपी, भारतीय जनता पार्टी अपने लोगों पर ईडी क्यों नहीं कर रही, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे आप देख आइए जगह-जगह गड्ढे हो गए जान जा रही है लोगों की गाड़ियां पलट रही हैं क्या इसकी एड़ी जांच होगी क्या इन पर बुलडोजर चलेगा बनने वाले पर और बनाने वाले पर। दूध दही पर लगी जीएसटी पर उत्तर प्रदेश सरकार ने सहमति क्यों दी इसकी जिम्मेदार उत्तर प्रदेश सरकार है।

चुनाव से पूर्व बीजेपी के बिजली माफी के वादे पर अखिलेश ने कहा कि जो भारतीय जनता पार्टी ने किसानों को फ्री बिजली देने का वादा किया था वह पूरा करें और सदन में यह बात उठाई जाएगी की बिजली माफी के लिए आपने कहा था बिजली माफ करें।

Tags:    

Similar News