Kannauj: सपा नेता के अवैध निर्माण पर चला 'बाबा का बुलडोजर', सरकारी जमीन कब्जाने वालों में दहशत

Kannauj: अवैध निर्माण को गिराने की जब कार्रवाई हो रही थी तब वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थी। इस निर्माण के गिराए जाने के बाद पूरे इलाके में 'बाबा के बुलडोजर' की ही चर्चा है।

Written By :  aman
Update: 2022-04-13 09:47 GMT

Kannauj : सपा नेता के अवैध निर्माण पर चला 'बाबा का बुलडोजर

Kannauj News : उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दोबारा सत्ता में वापसी के बाद पूरे प्रदेश में बुलडोजर जमकर गरज रहा है। इसी कड़ी में बुधवार, 13 अप्रैल को कन्नौज जिले के जलालाबाद क्षेत्र में सरकार का बुलडोजर चला। ग्राम पंचायत की जमीन पर समाजवादी पार्टी के नेता द्वारा अवैध रूप से बनाई गईं 10 दुकानों को जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया गया।

अवैध निर्माण को गिराने की जब कार्रवाई हो रही थी तब वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थी। इस निर्माण के गिराए जाने के बाद पूरे इलाके में 'बाबा के बुलडोजर' की ही चर्चा है। दूसरी तरफ, सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण करने वालों में दहशत देखी जा रही है।

करोड़ों की संपत्ति जमींदोज

यूपी की सत्ता में दोबारा वापसी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर सरकारी जमीनों को तेजी से अवैध कब्जों से मुक्त कराया जा रहा है। इसी क्रम ने कन्नौज में सपा नेता के अवैध निर्माण पर आज प्रशासन ने बुलडोजर चलकर करोड़ों कीमत की संपत्ति को जमींदोज कर दिया। इसी के साथ ग्राम समाज की सार्वजनिक भूमि को भी अवैध कब्जे से मुक्त करा दिया गया। 

जमीन की कीमत करीब दो करोड़

कन्नौज जिले के जलालाबाद क्षेत्र में पूर्व ब्लाक प्रमुख और सपा के कद्दावर नेता रजनीकांत यादव के द्वारा अवैध रूप से बनाए गए मार्केट को प्रशासन ने बुलडोजर की मदद से गिरा दिया। मौके पर पुलिस बल के साथ में एसडीएम भी मौजूद रहे। एसडीएम ने बताया, कि करीब दो करोड़ कीमत की भूमि पर अवैध निर्माण कराया गया था जो बुलडोजर चलाकर कब्जामुक्त कराया गया है।


जीटी रोड किनारे किया था अवैध निर्माण

बताते चलें कि, 'बाबा का बुलडोजर' कन्नौज के जलालाबाद कस्बे में जीटी रोड किनारे बने अवैध निर्माण पर गरजा जहां से सपा नेता आय अर्जित करता था। सपा नेता ने अवैध रूप से कब्जा कर ग्राम समाज की भूमि पर मार्केट तैयार कराया था। इसमें दुकानें बनाई गई थी। इससे होने वाली आय सपा नेता की जेब में जाती थी। वहीं, अवैध निर्माण को प्रशासन की ओर से बुलडोजर की मदद से गिरा दिया गया। सदर एसडीएम उमाकांत टीम के साथ में पहुंचे थे। इस दौरान पुलिस बल तैनात रही। उपजिलाधिकारी उमाकांत ने बताया कि रजनीकांत यादव के द्वारा यहां अतिक्रमण किया गया था जिसको आज बुलडोजर द्वारा हटाया गया।

Tags:    

Similar News