Pratapgarh News: सपा विधायक आरके वर्मा का ट्ववीट, तुलसीदास भेदभाव और गैर बराबरी की मानसिकता से ग्रसित कवि

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के रानीगंज विधानसभा से सपा विधायक आरके वर्मा ने भी विवादित ट्वीट करके मौर्या का समर्थन करते हुए रामचरितमानस की विवादित चौपाइयों को हटाए जाने की बात कही है।

Update: 2023-01-30 15:41 GMT

सपा विधायक आरके वर्मा का ट्वीट में लिखा तुलसीदास भेदभाव और गैर बराबरी की मानसिकता से ग्रसित कवि: Photo Social Media

Pratapgarh News: पूर्व मंत्री और सपा विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरित मानस पर विवादित बयान के बाद गरमाया मुद्दा अभी थमा भी नहीं था कि एक और सपा विधायक इसमें कूद पड़े हैं। प्रतापगढ़ के रानीगंज विधानसभा से सपा विधायक आरके वर्मा ने भी विवादित ट्वीट और इस मुद्दे पर अपना बयान दिया है। उन्होंने मौर्या का समर्थन करते हुए राम चरित मानस की विवादित चौपाइयों को हटाए जाने की बात कही है।

विधायक डॉक्टर आरके वर्मा ने रामचरितमानस पर विवादित बोल बोलते हुए उस पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि कवि तुलसीदास भेदभाव, छुआछूत ,गैर बराबरी, की मानसिकता से ग्रसित है। तुलसीदास की अनेक चौपाई को संविधान विरोधी ही करार दिया है। उन्होंने कहा कि पिछड़ा, अनुसूचित, महिला, व संत समाज इससे अपमानित होता है।

चौपाइयों को छात्रों के पाठ्यक्रम से हटा देना चाहिए- आरके वर्मा

उन्होंने मांग किया है कि रामचरितमानस से ऐसी चौपाइयों को छात्रों के पाठ्यक्रम से हटा देना चाहिए, जिससे एक जाति विशेष को आपत्ति है। वहीं सपा विधायक के विवादित ट्वीट और बोल के बाद हड़कंप मचा हुआ है।




प्रतापगढ़ के रानीगंज विधानसभा से सपा विधायक है डाक्टर आरके वर्मा

डॉक्टर आरके वर्मा प्रतापगढ़ से लगातार तीसरी बार विधायक हैं। पहले वह अपना दल से विधायक थे, लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव के पहले ही सपा का दामन थाम लिया था।समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के तुलसीदास द्वारा अनुपालन किए गए रामचरितमानस पर विवादास्पद बयान की उत्तर प्रदेश में व्यापक आलोचना हुई।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने की स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग

सत्तारूढ़ भाजपा ने आरोप लगाया कि बयान उनकी पार्टी की विचारधारा को दर्शाता है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा (एबीएचएम) ने श्री मौर्य के खिलाफ टिप्पणी के लिए कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायत दर्ज की है।

Tags:    

Similar News