Chitrakoot News: आयुषी, नंदिनी और संजना ने भाषण प्रतियोगिता में बाजी मारी

Chitrakoot News: जेएम बालिका इंटर कालेज में जिला आयुष सोसायटी के तत्वाधान में आयुर्वेद को बढ़ावा देने की दृष्टि से जनपद स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

Update: 2022-10-15 16:29 GMT

Speech competition in JM Girls Inter College Chitrakoot 

Chitrakoot News: जेएम बालिका इंटर कालेज में जिला आयुष सोसायटी के तत्वाधान में आयुर्वेद को बढ़ावा देने की दृष्टि से जनपद स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें दैनिक जीवन में आयुर्वेद की उपयोगिता विषय पर कक्षा 9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में आयुषी शुक्ला प्रथम, नंदिनी शुक्ला द्वितीय, संजना देवी तृतीय के अलावा रागिनी शर्मा, सोनम को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान धन्वंतरि की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव, भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे एवं सुशील द्विवेदी ब्लाक प्रमुख पहाड़ी ने किया। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि निरंतर आयुष को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि आयुर्वेद इलाज की प्राचीन पद्धति है जो विलुप्त होती जा रही है। अपर एसडीएम आकांक्षा सिंह ने कहा कि आयुर्वेद प्राचीन पद्धति है, लेकिन हम इस से दूर होते जा रहे हैं।


ऐसे आयोजनों से निश्चित रूप से आयुष विधा को बढ़ावा मिलेगा। डीआईओएस बलिराज राम ने कहा कि विषय वस्तु पर ध्यान देते हुए मंडल स्तर में होने वाली प्रतियोगिता में भी प्रतिभाग कर जिले का नाम रोशन करें। जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी डा दिलीप सिंह ने कहा कि आयुष विधा, सरल सुलभ एवं सुरक्षित चिकित्सा पद्धति है। कार्यक्रम में आयुर्वेद एवं होम्योपैथी चिकित्सकों ने निशुल्क चिकित्सा शिविर भी लगाया।


समापन करते हुए रेडक्रास सचिव केशव शिवहरे ने कहा कि इस तरह के आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए। जिससे जनमानस में आयुर्वेद के प्रति जागरूकता बढ़ेगी और जड़ी बूटियों का उपयोग कर लोग निरोगी रहेंगे। इस दौरान डा प्रभु सिंह, डा सौम्या शुक्ला, डा शैलेंद्र सिंह, डा मुकेश पांडेय, डा अरुण गुप्ता, डा अखिलेश पटेल, अभिमन्यु सिंह, विनोद त्रिपाठी, प्रधानाचार्य अनूप Chitrakoot: आयुषी, नंदिनी और संजना ने भाषण प्रतियोगिता में बाजी मारीआदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News