Mirzapur News: जमीनी विवाद में पुलिस पर हुआ था पथराव, अभियान चलाकर दबोचे गए 21 लोग, एनएसए लगाने की तैयारी

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के मड़िहान तहसील के मुस्किरा गांव में जमीन विवाद में कुल 21 ग्रामीणों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारवार्ता कर इस बात की जानकारी दी।

Update:2023-07-13 19:55 IST

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के मड़िहान तहसील के मुस्किरा गांव में जमीन विवाद में कुल 21 ग्रामीणों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारवार्ता कर इस बात की जानकारी दी। गौरतलब है कि कल संतनगर थाना क्षेत्र के मुस्किरा गांव में एक ही जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। मौके पर पहुंची थाने की पुलिस के साथ ग्रामीणों की झड़प में थानेदार और एक पुलिसकर्मी पथराव में घायल हो गए थे। घटना की सूचना पर एसपी (SP) ने भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया था।

ये था जमीनी विवाद का पूरा मामला

मिर्जापुर जिले में मड़िहान तहसील का जमीन विवाद से पुराना नाता रहा है। यहां फर्जी कागजात तैयार कर जमीन बेचे जाने के मामले आए दिन प्रकाश में आते रहते हैं। तहसील के संतनगर थाना क्षेत्र के मुस्किरा गांव में कल एक जमीन को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। मुस्किरा गांव के लल्लन शर्मा और वीरेंद्र सिंह पटेल के बीच कुछ बीघे खेत को लेकर विवाद था। बीते शनिवार को मामला थाना दिवस में पहुंचा, जहां से राजस्व और पुलिस की टीम मौके पर जाकर दो पक्षों को पाबंद कर दिया था। कल एक पक्ष द्वारा ट्रैक्टर लेकर खेत में कार्य शुरू कर दिया गया। दूसरे पक्ष के भी कई लोग मौके पर एकत्र हो गए। दोनों पक्ष आपस में उलझ रहे थे, इसी बीच 112 को कॉल कर पुलिस को बुला लिया गया।

ग्रामीणों ने किया था एसएचओ पर पथराव

मामला 112 के पुलिसकर्मियों के नियंत्रण में नहीं आ रहा था। स्थानीय थाने को इसकी जानकारी देकर बुला लिया गया। थाने की पुलिस के साथ पहुंचे थानेदार ने सख्ती दिखाई। जिसके बाद ग्रामीण पथराव करने लगे, जिसमें थानेदार और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही एसपी भारी फोर्स के साथ मौके पहुंचे और किसी तरह स्थिति को नियंत्रण में किया। तत्काल कार्रवाई करते हुए इस मामले में मौके से सात ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। इनके विरुद्ध एनएसए की भी कार्रवाई की जाएगी। कल घटना में घायल हुए थानेदार और पुलिसकर्मी अब ठीक हैं। राजस्व की टीम जमीन विवाद पर तेजी से कार्रवाई कर रही है।

Tags:    

Similar News