24 अक्टूबर तक परिवर्तित रहेगा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का रूट

Update: 2017-10-22 15:52 GMT

लखनऊ। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर 11 महीने बाद एक बार फिर फाइटर प्लेन उतरेंगे। इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 302 किमी लम्बे इस एक्सप्रेस वे पर 23 अक्टूबर सुबह दस बजे से 24 अक्टूबर की दोपहर दो बजे तक आम लोगों के लिए यातायात बंद रहेगा।

मिली जानकारी के अनुसार फाइटर जेट के लिए एक्सप्रेस वे पर विशेष इंतजाम किए गए हैं। इसमें एअरफोर्स के 17 फाइटर्स और ट्रांसपोर्ट एअरक्राफ्ट हिस्सा लेंगे। यह विमान चार वायु सेना स्टेशनों से उड़ान भरेंगे। इनमें गोरखपुर से तीन जगुआर, ग्वालियर से 6​ मिराज फाइटर, बरेली से 6 फाइटर्स सुखोई एसयू-30 और हिंडन से हरक्यूलिस ग्लोबमास्टर सी-130 उड़ान भरकर एक्सप्रेस वे पर टच डाउन करेंगे। यह सब वायुसेना के गरूड़ कमांडो की निगरानी में होगा। यह कमांडो आगरा के वायु सेना स्टेशन से सी-130 एअरक्राफ्ट से पहुंचेंगे।

आगरा से लखनऊ का यह होगा रूट

चूंकि एक्सप्रेस वे पर यातायात कानपुर और लखनऊ के बीच बंद रहेगा। इसको देखते हुए यातायात की वैकल्पिक व्यवस्था की गयी है। आगरा की तरफ से आने वाली गाड़ियां कानपुर के अरौल में एक्सप्रेस वे से दूसरे रास्ते पर चलेंगी। बिल्लौर-बांगरमऊ मार्ग होते हुए मियागंज तक गाड़िया आएंगी। वहां से हसनगंज-मोहान होते हुए लखनऊ तक आवागमन होगा। इस तरह गाड़ियों को 60 किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी होगी।

Tags:    

Similar News