Sultanpur Encounter: सुल्तानपुर में जाति देखकर किया गया एनकाउंटर- अखिलेश यादव

Sultanpur Encounter: डकैती के मामले में सुल्तानपुर में हुए एनकाउंटर को लेकर अखिलेश यादव ने बड़ा आरोप लगाया है। जानिये अपने बयान में उन्होंने क्या कहा।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-09-05 08:05 GMT

Sultanpur Encounter: सुल्तानपुर एनकाउंटर पर अखिलेश यादव ने बड़ा सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर में हुई डकैती में सत्ता पक्ष का सबसे बड़ा हाथ था। इसीलिए इन्होने नकली एनकाउंटर करने से पहले मंगेश यादव से बातचीत कर उससे सरेंडर करा दिया। और लूट कांड के अन्य आरोपियों के पैर में गोली मारी गई इसे दिखाकर उसकी जान ‘जाति’ देखकर ले ली गई। इस पूरे मामले में अखिलेश यादव ने एक्स पर एक बड़ा सा पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने इस डकैती के पीछे सत्ता पक्ष का हाथ बताया है।

आज सुबह मारा गया मंगेश यादव

आज सुबह पुलिस मुठभेड़ में 1 लाख का फरार इनामी बदमाश एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गया। यह एनकाउंटर देहात कोतवाली के हनुमानगंज बाईपास पर हुआ। मुठभेड़ में मारा गया आरोपी मंगेश यादव सर्राफा व्यवसायी के दुकान में हुई डकैती का मुख्य आरोपी था। इस मुठभेड़ में मंगेश यादव का एक साथ फरार हो गया। इस मामले पर अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब एनकाउंटर हो गया है तो लूट का सारा सामान वापस होना चाहिए। और सरकार को व्यापारी को मुआवजा देना चाहिए। क्योंकि ऐसी स्थिति में जो मानसिक आघात होता है उससे उबरने में बहुत समय लगता है।

अपराधियों के लिए अमृतकाल है बीजेपी राज

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी का राज अपराधियों के लिए अमृतकाल है। जबतक जनता का दबाव व आक्रोश चरम सीमा पर नहीं पहुंच जाता है, तब तक लूट में हिस्सेदारी का काम चलता रहता है और जब लगता है कि जनता घेर लेगी तो नकली एनकाउंटर का ऊपरी मरहम लगाने का दिखावा होता है। जनता सब समझती है कि कैसे कुछ लोगों को बचाया जाता है और कैसे लोगों को फंसाया जाता है। ये घोर निंदनीय है। उन्होने आगे कहा की नकली एनकाउंटर रक्षक को भक्षक बना देते हैं। समाधान नकली एनकाउंटर नहीं, असली क़ानून-व्यवस्था है।

Tags:    

Similar News