सुप्रीम कोर्ट पहुंचा कोरोना: न्यायाधीशा का पूरा स्टाफ संक्रमित, मचा हड़कंप

न्यायमूर्ति एमआर शाह का सारा स्‍टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस बारे में खुद जस्टिस शाह ने जानकारी दी है।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-04-15 09:48 GMT

सुप्रीम कोर्ट(फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्‍ली: कोरोना का संक्रमण ने अब सुप्रीम कोर्ट में भी तेजी से अपना कहर शुरू कर दिया है। कोर्ट में लगातार मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में जस्टिस एमआर शाह के सभी स्टाफ को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जस्टिस शाह ने खुद इस बारे में जानकारी दी है। न्यायमूर्ति शाह ने यह भी बताया है कि न्यायमूर्ति डीवीई चंद्रचूड़ के साथ न्यायमूर्ति शाह भी एक मामले की सुनवाई में उपस्थित थे। इस बीच, सुनवाई के दौरान, जस्टिस शाह ने बताया कि उनका पूरा स्टाफ कोरोना संक्रमित हो गया है। जिसके बाद बेंच की सुनवाई रोक दी गई है।

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट की ये बेंच अब दो बजे सुनवाई शुरू करेगी। इस बारे में जस्टिस चंद्रचूड ने सभी को बताया कि जस्टिस शाह फिलहाल घर के कुछ मुद्दों को देख रहे हैं, इसलिए दो बजे सुनवाई करेंगे। सूत्रों से सामने आई जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट के कई जजों के घरों में कोरोना के केस पाए गए। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट के 44 कर्मचारी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे।


घर से सुनवाई करने का निर्णय

तेजी से बिगड़ते हालातों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में जजों ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए घर से सुनवाई करने का निर्णय लिया था। इस बारे में सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस डीवाई चंद्रचूड ने कहा था कि कोरोना महामारी के चलते शीर्ष न्यायालय में न्यायिक कामकाज प्रभावित नहीं होगा।

गौरतलब है कि पूरी दुनिया में रोजाना सबसे ज्यादा कोरोना वायरस केस भारत में ही आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना का विस्फोट हुआ है। इस बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, बीते दिन देशभर में 2 लाख 739 नए कोरोना मामले सामने आए। जिसमें 1038 लोगों की जान चली गई है। गुजरे 24 घंटे में 93 हजार 528 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

Tags:    

Similar News