स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले से भड़के उलेमा, बहुत नाराज हैं

Update: 2018-07-18 14:43 GMT

सहारनपुर : झारखंड में स्वामी अग्निवेश पर हुए जानलेवा हमले की जमीयत उलेमा ए हिंद के दोनों गुटों ने कड़ी निंदा की है। मौलाना अरशद मदनी व मौलाना महमूद मदनी ने स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले को देश को शर्मसार करने वाली घटना बताया।

अरशद मदनी ने बयान जारी कर झारखंड में स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले की घटना को भारतीय सभ्यता को दागदार करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि एक खास दल के लोग देश के अमन चैन के साथ खिलवाड़ करने में लगे हुए हैं। जिन पर लगाम कसना बेहद जरूरी हो गया है।

ये भी देखें : पुलिस अकादमी के इतिहास में पहली बार 122 में से 119 आईपीएस फेल

मौलाना ने कहा, षडयंत्र के तहत भीड़ का रूप लेकर चुनिंदा लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। ऐसी घटनाओं से देश का लोकतंत्र खतरे में पड़ता हुआ नजर आ रहा है। सरकार को चाहिए कि ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे।

ये भी देखें : शराब बनाने और बेचने वालो को नया रास्ता मिला तो बदल गयी गांव की तकदीर

वहीं, जमीयत के दूसरे गुट के मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भीड़ तंत्र द्वारा कानून हाथ में लेने कड़ी नाराजगी जताई है और इसे रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के आदेश दिये हैं। लेकिन इसके बावजूद देश में सुनियोजित घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

उन्होंने स्वामी अग्निवेश एक धार्मिक व्यक्ति है उन पर हमला देश को शर्मसार करने वाला है। नफरत फैलाने वालों के खिलाफ सभी मजहब और समाज के लोगों को संयुक्त रुप से खड़ा होना पड़ेगा। तभी सांप्रदायिक ताकतों के मंसूबों को नाकाम बनाया जा सकता है।

Tags:    

Similar News