The Kashmir Files: कांग्रेस विधायक ने कहा, फिल्म का BJP ने किया राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल

Barabanki News: द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) फिल्म्स को लेकर कांग्रेस विधायिका आराधना मिश्रा ने कहा- भाजपा ने इस फिल्म को राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल किया है।

Written By :  Sarfaraz Warsi
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-03-28 10:34 GMT

कांग्रेस विधायिका आराधना मिश्रा (फाइल तस्वीर) 

Barabanki News: द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) फिल्म को लेकर के लगातार राजनीतिक गलियारों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज होता चला जा रहा है। भाजपा (BJP) और कांग्रेस पार्टी (Congress) के बीच में लगातार इस फिल्म को लेकर बयान बाजी तेज हो गई है।

कांग्रेस विधायक का बीजेपी पर आरोप

इसी बीच कांग्रेस पार्टी की विधायिका आराधना मिश्रा (Aradhana Mishra) ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा- द कश्मीर फाइल्स फिल्म को केवल राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल किया गया है। इसमें केवल एक पक्ष को दिखाया गया है जो उस फिल्म को देखकर आप साफ तौर से देख सकते हैं कि भाजपा ने किस तरह से इस फिल्म का उत्तर प्रदेश चुनाव में इस्तेमाल किया है।

आपको बता दें उत्तर प्रदेश के रामपुर खास विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की विधायिका आराधना मिश्रा बाराबंकी जिले में एक क्रिकेट टूर्नामेंट कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए पहुंची थी। जहां पर उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए द कश्मीर फाइल्स फिल्म पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश में ध्रुवीकरण की राजनीति फीकी पड़ने लगी तब उन्होंने द कश्मीर फाइल्स फिल्म का राजनीतिक इस्तेमाल किया है।

इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म को दिखाया गया है। जबकि मदद करने वाले मुसलमानों के बारे में जरा सा भी जिक्र इस फिल्म में नहीं किया गया है। यह केवल एक पक्ष को लेकर फिल्म बनाई गई है। क्योंकि भारतीय जनता पार्टी इसी तरह की राजनीति करती है। लोगों को ध्रुवीकरण करते हुए चुनाव में प्रोपेगेंडा फैलाकर लोगों का रुख भाजपा की तरफ मोड़ने का काम यह पार्टी करती है।

बीजेपी ने फिल्म का किया इस्तेमाल : आराधना मिश्रा

कांग्रेस विधायक का आराधना मिश्रा ने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी ने देखा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव में उन्हें नुकसान होने के आसार दिख रहे हैं तब उन्होंने द कश्मीर फाइल्स फिल्म को इस्तेमाल किया इससे पहले कोई इस फिल्म के बारे में जानता भी नहीं था फिल्म बन गई चलने लगी लोगों को नहीं पता था कि फिल्म में क्या है लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने इस फिल्म का पूरा राजनीतिक इस्तेमाल किया है जिसका उन्हें फायदा भी मिला है क्योंकि भाजपा हमेशा से ही ध्रुवीकरण की राजनीति करती रही है।

Tags:    

Similar News