पुलिस भर्ती परीक्षा में भी भारी पड़ा सॉल्वर गैंग, वाराणसी में पकड़े गए 3 'मुन्नाभाई'

Update:2018-10-27 09:56 IST

वाराणसी: प्रदेश पुलिस के कांस्टेबिल भर्ती परीक्षा के लिए पिछले कई दिनों से लखनऊ मुख्यालय से लेकर स्थानीय स्तर पर तमाम दावे किये जा रहे थे। बावजूद इसके भर्ती के दूसरे दिन शुक्रवार को अलग-अलग स्थानों से दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे चार लोग पकड़े गये। इन लोगों ने कबूल किया है कि वह साल्वर गैंग से जुड़े हैं और उनकी तरह पूरे प्रदेश में बड़ी संख्या में लोग दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सलमान खान की सलाह नहीं लूंगा तो बेवकूफ होऊंगा: आयुष शर्मा

यही नहीं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के दावों के बावजूद दो अभ्यर्थी अपने परीक्षा केंद्र से उत्तर पुस्तिका लेकर भागने में सफल रहे। बहरहाल चारों ‘मुन्नाभाई’ समेत एक दर्जन के विरुद्ध कैंट तथा रोहनिया थाने में रपट दर्ज की गयी है। कापी लेकर भागने वाले दो अभ्यर्थियों के खिलाफ रोहनिया थाने में तहरीर दी गई है। जनपद के कुल 60 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी। दोनों पालियों में कुल 80592 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी लेकिन 63469 ही शामिल हुए।

गिरोह से जुड़े हैं गिरफ्तार युवक

सीओ कैंट का कार्यभार देख रहे एएसपी अनिल कुमार के मुताबिक पांडेयपुर नई बस्ती (कैंट) के बैजनाथ सेवा संस्थान इंटर कालेज तथा चांदमारी (शिवपुर) के परीक्षा केंद्र में चेकिंग में दूसरे की बदले परीक्षा देने आए बिहार के रोहतास निवासी चंद्रशेखर यादव तथा भभुआ निवासी राहुल कुमार श्रीवास्तव को पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें: श्रीसंत ने Bigg Boss पर निकाला गुस्सा, शो को बताया घटिया

पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर सरायइनायत (इलाहाबाद) के रिठैया फूलपुर निवासी रवि कुमार रजक, जैतापुर (हंडिया) निवासी हरेंद्र कुमार, देवगलपुर गांव (मऊआइमा) के उदय राज यादव, ईसीपुर-मालवा (झूंसी) निवासी धर्मेंद्र कुशवाहा तथा बिहार के भभुआ निवासी उपेंद्र कुमार और मुंगेर के रजनीश कुमार समेत दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: पुणे वनडे: बुमराह, भुवनेश्वर की वापसी से मजबूत होगी भारतीय टीम

उधर दरेखू (रोहनिया) के लालबहादुर शास्त्री इंटर कालेज में प्रसादपुर (प्रयागराज) निवासी अभ्यर्थी सुरेंद्र कुमार पटेल के बदले झिउरा (प्रतापगढ़) का अमन कुमार परीक्षा देने जा रहा था। उसको पकड़ कर निशानदेही पर सुरेंद्र को गिरफ्तार किया गया। इसी तरह शिवम इंटर कालेज (मनियारीपुर) में परीक्षा देने आए संतोष पांडेय और अमरनाथ पर उत्तर पुस्तिका लेकर भाग निकले जिसपर कक्ष निरीक्षक शैलेंद्र कुमार सिंह ने रोहनिया थाने में रपट दर्ज करायी।

बेबस दिखे वाहन चालक

परीक्षार्थियों ने दोनों पालियों के बाद जमकर उपद्रव किया। कैंट रेलवे स्टेशन आने के बाद किराया देना तो दूर मारपीट तक की। यही नहीं रोडवेज की बसों को जबरन रोककर चढ़े और और रेलवे स्टेशन से लेकर रोडवेज चलने को मजबूर किया। रास्ते से जाने वाली युवतियों और छात्राओं पर अश्लील फब्तियां कसने के संग छेड़खानी की कोशिश तक की। समूचे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त दिखी।

Tags:    

Similar News