Chitrakoot News: सराफा दुकान की चोरी के तार, राजस्थान बार्डर तक जुड़े, कई नंबर ट्रेस

Chitrakoot News: सर्विलांस व सीसीटीवी फुटेज के सहारे पुलिस ने कई संदिग्ध शातिरों को चिन्हित किया है। पुलिस के मुताबिक वारदात को अंजाम देने के बाद शातिर चार पहिया वाहन से भागे हैं।

Update: 2022-12-23 15:32 GMT

Chitrakoot News (Social Media)

Chitrakoot News: मुख्यालय के पुरानी बाजार स्थित डाकघर के सामने सराफा दुकान में लाखों की कीमत के चांदी व सोने के जेवर चोरी मामले में पुलिस को काफी हद तक शातिरों की सुराग लग चुकी है। सर्विलांस व सीसीटीवी फुटेज के सहारे पुलिस ने कई संदिग्ध शातिरों को चिन्हित किया है। पुलिस के मुताबिक वारदात को अंजाम देने के बाद शातिर चार पहिया वाहन से भागे हैं। यूपी-राजस्थान से जुड़े कई शातिरों के इसमें शामिल होने की जानकारी पुलिस को मिली है। पुलिस की कई टीमें बार्डर के यूपी थानों की मदद से शातिरों की तलाश में जुटी है।

डाकघर के पास सराफा कारोबारी रामबिशाल की दुकान से करीब नौ लाख के गहने चोरी कर शातिर फरार हो गए थे। इन शातिरों की तलाश में पुलिस की पांच टीमें लगातार छानबीन में जुटी है। पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त वाहन से लेकर राजस्थान बार्डर तक जुड़े तारों को खंगाला है।

सूत्रों की मानें तो वारदात को अंजाम देने के बाद शातिर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के रास्ते चार पहिया वाहन से भागे हैं। सर्विलांस के जरिए पुलिस ने जिन संदिग्ध नंबरों को ट्रेस किया है, उनकी छानबीन करने पर शातिरों के नजदीक तक पुलिस पहुंच चुकी है।

सूत्रों के मुताबिक इसमें तीन-चार लोग चिन्हित हो चुके है। शातिरों ने पुराने चार पहिया वाहन का प्रयोग किया है। जिसे पुलिस ने चिन्हित कर लिया है। कुछ जगह सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने लिए है, जिसमें कई लोग संदिग्ध नजर आए है।

बताते हैं कि सीसीटीवी फुटेज में कुछ लोगों के चेहरे साफ न होने पर स्पेशलिस्ट का पुलिस सहारा ले रही है। पुलिस टीमें राजस्थान-यूपी बार्डर के कुछ जनपदों के पुलिस अधिकारियों से संपर्क कर शातिरों की तलाश में जुटी है। एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी व प्रभारी निरीक्षक अवधेश मिश्र टीमों के साथ लगातार निगरानी करते हुए शातिरों तक पहुंचने के प्रयास में लगे है।

वारदात के मास्टर माइंड शातिर की तलाश

चोरी की वारदात को अंजाम देने में मास्टर माइंड की भूमिका निभाने वाले शातिर की तलाश में पुलिस लगी है। सूत्रों की मानें तो पुलिस सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस सेल के सहारे मास्टर माइंड के काफी नजदीक पहुंच गई है।

मास्टर माइंड स्थानीय जनपद का ही रहने वाला है। मास्टर माइंड ने कुछ सहयोगियों के नंबरों का सहारा लेकर पेशेवर शातिरों से संपर्क करते हुए वारदात को अंजाम देने में अहम भूमिका निभाई है।

चक्रपाणि त्रिपाठी, एएसपी

घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस की पांच टीमें लगी है। जिन जनपदों से इसके तार जुड़े होने की जानकारी मिल रही है, वहां पर टीमें जाकर छानबीन में जुटी है। अभी तक काफी कुछ सुरागसी लग चुकी है। जल्द ही घटना का खुलासा कर शातिरों को गिरफ्त में ले लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News