चोरों ने बैंक में लगाई आग, दीवार तोड़ पहुंचे स्ट्रांग रुम तक

कस्बा देवबंद में चोर लुटेरों का आतंक चरम पर पहुंच चुका है। गुरुवार की रात खाकी से बेखौफ चोरों ने मंगलौर पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर स्थित पंजाब नैशनल बैंक की शाखा में घुस

Update:2017-12-15 19:00 IST
चोरों ने बैंक में लगाई आग, दीवार तोड़ पहुंचे स्ट्रांग रुम तक

सहारनपुर: कस्बा देवबंद में चोर लुटेरों का आतंक चरम पर पहुंच चुका है। गुरुवार की रात खाकी से बेखौफ चोरों ने मंगलौर पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर स्थित पंजाब नैशनल बैंक की शाखा में घुस स्ट्रांग रूम तोड़ने का प्रयास किया। चोरी में विफल रहने पर बदमाशों ने बैंक को आग के हवाले कर दिया। सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि स्थानीय पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है।

गुरुवार की रात देवबंद के मंगलौर रोड पुलिस चौकी के निकट स्थित पंजाब नैशनल बैंक की शाखा में चोरों ने धावा बोल दिया। बैंक के पीछे की दीवार काट व ग्रिल तोड़ते हुए भीतर घुसे चोर कैश लूटने के मकसद से स्ट्रांग रूम तक जा पहुंचे। लेकिन स्ट्रोंग रूम तोड़ नहीं पाए। विफल होने पर चोरों ने बैंक को आग के हवाले कर दिया। जिससे रिकार्ड रूम, शाखा प्रबंधक के कार्यालय में रखे कागजात जलकर राख हो गए। बैंक अंदर से उठते धुएं व आग की लपटों को देख फोर लेन हाईवे पर निर्माण कार्य कर रहे मजदूरों ने शोर मचा दिया।

चोरों ने बैंक में लगाई आग, दीवार तोड़ पहुंचे स्ट्रांग रुम तक

बैंक में आग लगने की सूचना मिलने से स्थानीय पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। देर रात ही आनन-फानन में सीओ सिद्धार्थ सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बाद में बैंक के निकट ही स्थित एक होटल के कमरे में सो रहे शाखा प्रबंधक को भी मौके पर बुलवा लिया और ताला खुलवाते हुए मौके पर बचे रिकार्ड को अपने कब्जे में ले लिया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पंकज त्यागी ने बताया कि मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। बैंक के शाखा प्रबंधक समेत सभी कर्मचारियों से पूछ ताछ की जा रही है। उधर,बदमाशों द्वारा बैंक के समीप स्थित सहारा कंपनी के कार्यालय में भी तोड़फोड़ करते हुए अंदर रखे 18 हजार रुपए चोरी कर लिए। सीओ सिध्दार्थ सिंह ने बताया कि दोनों घटनाओं के संबध में कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है।

चोरों ने बैंक में लगाई आग, दीवार तोड़ पहुंचे स्ट्रांग रुम तक

 

संदिग्धों को लिया हिरासत में

पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में चोरी के प्रयास व आगजनी की घटना के मामले में पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ जारी है। इसके अलावा पुलिस ने बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरा रिकार्डिंग भी कब्जे में ली है। जिसके आधार पर पूरी घटना का खुलासा किये जाने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि सूत्रों की माने तो सीसीटीवी रिकार्डिंग से पुलिस के हाथ कुछ खास नहीं लग पाया है।

तहरीर न देने से खडे हो रहे सवाल

बैंक में हुई चोरी व आगजनी की वारदात के संबंध में शाखा प्रबंधक की और से समाचार लिखे जाने तक पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई थी। जो अपने आप में पूरी घटना पर कई सवाल खड़े कर रही है। वहीं, घटना के सम्बंध में शाखा प्रबंधक सहित बैंक से जुड़ा कोई भी व्यक्ति कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।

क्या कहते हैं एसपी देहात सहारनपुर

एसपी देहात सहारनपुर विद्यासागर मिश्र ने कहा कि बैंक में हुई चोरी व आगजनी की घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही है। पुलिस की टीमें जांच में जुटी हुई हैं। बैंक के अधिकारियों से पूछताछ की जा रही है।

 

Tags:    

Similar News