Aaj Ka Mausam: लखनऊ समेत प्रदेश में थमा बारिश का दौर, जानिए नवरात्र में कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम

Aaj Ka Mausam: आने वाले तीन-चार दिनों तक मौसम यूपी में सामान्य रहने वाला है। मंगलवार को लखनऊ समेत प्रदेश के गाजीयाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बुलंदशहर, मेरठ, गोरखपुर, बस्ती, बरेली, मुरादाबाद, हरदोई, सहारनपुर सहित अधिकतर जिलों में दिन में धूप निकली रहेगी।

Report :  Network
Update:2024-10-01 07:35 IST

UP Weather (Pic:Social Media)

Aaj Ka Mausam: लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में कई दिनों से हो रही बारिश अब थम गई है। पिछले चार-पांच दिनों हुई बारिश से मौसम में नरमी देखी जा रही है। सुबह और शाम के मौसम में परिवर्तन देखा जा रहा है। वहीं दिन में तेज धूप भी देखने को मिल रही है। लखनऊ सहित यूपी के बाराबंकी, सीतापुर, गोंडा, लखीमपुर-खीरी, हरदोई, गोरखपुर, अयोध्या, बहराइच, देवरिया, कुशीनगर, अमेठी, रायबरेली, कानपुर, प्रयागराज, झांसी, चित्रकूट, मेरठ, गाजियाबाद सहित प्रदेश के अधिकतर इलाकों में सोमवार को दिन में धूप निकली रही। इस दौरान उमस और गर्मी से भी लोग परेशान होते दिखे।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन-चार दिनों तक यूपी में मौसम सामान्य रहने वाला है। मंगलवार को लखनऊ समेत प्रदेश के गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बुलंदशहर, मेरठ, गोरखपुर, बस्ती, बरेली, मुरादाबाद, हरदोई, सहारनपुर सहित अधिकतर जिलों में दिन में धूप निकली रहेगी।

नवरात्र से मौसम में दिखेगा परिवर्तन

मौसम विभाग के अनुसार नवरात्र से मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। सुबह और शाम के समय मौसम में नरमी देखने को मिलेगी। वहीं दिन में धूप खिली रहेगी। उसके बाद धीरे-धीरे दिन प्रतिदिन मौसम में ठंड की दस्तक शुरू होती जाएगी।

यूपी में आज यानी 1 अक्टूबर को कैसा रहेगा मौसम?

यूपी में आज यानी 1 अक्टूबर को मौसम कैसा रहेगा अगर इसकी बात करें तो पश्चिमी यूपी में मंगलवार को कहीं भी बारिश का कोई चांस नहीं है। इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा। वैसे तो यूपी में बारिश का दौर थम सा गया है लेकिन दो अक्टूबर को कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। यह बारिश रूक-रूक कर हो सकती है। वहीं पूर्वी यूपी में भी दो अक्टूबर को गोरखपुर, देवरिया, गोंडा, कुशीनगर सहित आस-पास के इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटों के दौरान पूरे यूपी में मानसून सामान्य रहा। इस दौरान जहां पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई तो वहीं पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश हुई।


Tags:    

Similar News