Aaj Ka Mausam: मानसून लौटते ही बढ़ गई गर्मी, कब दस्तक देगी ठंड

Aaj Ka Mausam:मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक गर्मी जारी रहेगी। दिन में तेज धूप निकलेगी और उमस भी रहेगी। नवरात्र के बाद से मौसम में परिवर्तन होगा। उसके बाद ही गर्मी से निजात मिलेगी।

Report :  Network
Update:2024-10-04 08:02 IST

UP Weather (Pic:Social Media)

Aaj Ka Mausam: मानसून के विदाई के बाद से ही गर्मी ने एक बार फिर से अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले सप्ताह कई दिनों तक लगातार हुई बारिश से जहां उमस भरी गर्मी से राहत मिली थी तो वहीं चार-पांच दिनों से लगातार दिन में हो रही तेज धूप ने फिर से मौसम में गर्मी ला दिया है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सुबह और शाम के समय मौसम में नरमी देखी जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार 12 अक्टूबर से मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। मौसम में नरमी देखने को मिलेगी। वहीं सुबह और शाम को ठंड रहेगी। उसके बाद धीरे-धीरे मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा और ठंड की दस्तक शुरू हो जाएगी।

यूपी की राजधानी समेत बाराबंकी, सीतापुर, अमेठी, हरदोई, उन्नाव, कानपुर, बरेली, हमीरपुर, चित्रकूट, झांसी, मेरठ, गाजियाबाद, मुरादाबाद, गजरौला, हापुड़, सहारनपुर, बागपत, गोरखपुर, बस्ती, बलिया, देवरिया सहित यूपी के अधिकांश जिलों में गुरुवार को तेज धूप निकली रही जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक गर्मी जारी रहेगी। दिन में तेज धूप निकलेगी और उमस भी रहेगी। नवरात्र के बाद से मौसम में परिवर्तन होगा। उसके बाद ही गर्मी से निजात मिलेगी।

शुक्रवार को भी यूपी के लखनउ, रायबरेली, लखीमपुर-खीरी, बलरामपुर, बहराइच, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, बस्ती, गोरखपुर, गोंडा, बरेली, मुरादाबाद, रामपुर, हापुड़, गाजियाबाद, मेरठ सहित अधिकतर जिलों में दिन में तेज धूप रहेगी। इससे गर्मी का असर दिखेगा। 

नवरात्र बाद मौसम में आएगा परिवर्तन

मौसम विभाग के अनुसार 12 अक्टूबर से मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। मौसम में नरमी देखने को मिलेगी। वहीं सुबह और शाम को ठंड रहेगी। उसके बाद धीरे-धीरे मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा और ठंड की दस्तक शुरू हो जाएगी। वहीं 12 से लेकर 15 अक्टूबर तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने के भी आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार अभी गर्मी से चार-पांच दिनों तक निजात नहीं मिलने वाली है। दिन में तेज धूप गर्मी से परेशान करेगी। 

Tags:    

Similar News