ट्रामा के हेल्थ कैंप में ग्रामीण बने हीरो, खुलकर कराया जांच

सीरियस कंडीशनों में मरीजों को राहत देने वाला यूपी की राजधानी लखनऊ का ट्रामा सेंटर अब गांव-गांव जाकर लोगों को फ्री हेल्थ कैंप की सुविधा दे रहा है। जी हां, चौकिए मत यह वाकया 3 फरवरी को हुआ है। नए ट्रामा प्रभारी डॉ संदीप तिवारी की अगुवाई में ट्रामा सर्जरी विभाग ने गांव

Update: 2018-02-03 14:56 GMT
ट्रामा के हेल्थ कैंप में ग्रामीण बने हीरो, खुलकर कराया जांच

लखनऊ: सीरियस कंडीशनों में मरीजों को राहत देने वाला यूपी की राजधानी लखनऊ का ट्रामा सेंटर अब गांव-गांव जाकर लोगों को फ्री हेल्थ कैंप की सुविधा दे रहा है। जी हां, चौकिए मत यह वाकया 3 फरवरी को हुआ है।

नए ट्रामा प्रभारी डॉ संदीप तिवारी की अगुवाई में ट्रामा सर्जरी विभाग ने गांव कटवारा, इटुंजा में अपना पहला फ्री हेल्थ कैंप का आयोजन किया। जिसमें सर्जरी विभाग एवं रिसर्च प्रोफेशनल एसोसिएशन,आरआईटीएम फार्मेसी के छात्र, यूपी नेचुरोपैथी एन योग शिक्षक और फिजिशियन एसोसिएशन से जुड़े स्वास्थ्य कार्यकताओं ने कार्य किया। शिविर में 500 लोगों का हेल्थ चेकअप किया गया। इसके अलावा निरोग रहने का जड़ी मंत्र देते हुए गांववासियों को योग के नुश्खे के गुर बताया गया।

ग्रामीण इलाकों को जोड़ना हमारा लक्ष्य

ट्रामा सेंटर के प्रभारी का जिम्मा अभी हाल में ही डॉ संदीप तिवारी को मिला है।जब से उन्होंने कार्यभार संभाला है, लगातार मरीजों के इलाज और परिसर की सुविधाओं को बेहतर करने में लगे हैं। इस मौके पर डॉ संदीप का कहना है कि गांव के लोगों को हेल्थ कैंप को लेकर जागरूक करना हमारा लक्ष्य है।

आज भी बहुत से ऐसे लोग हैं जिनको प्राइमरी इलाज के बारे में नहीं पता है।जब उनको कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आती हैं तो तभी वे अस्पताल की ओर रुख करते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी इसी सोच को बदलना हमारा लक्ष्य है। ट्रामा में आने वाले मरीजों के उपचार बेहतर तरीके से हो रहा है।

Tags:    

Similar News